परवाणू में हिमुडा ने ग्रीन लैंड पर काट दिए कमर्शियल प्लॉट

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

यशपाल ठाकुर,परवाणू

12 फरवरी।परवाणू में हिमुडा ने सभी नियम कायदों को ताक पर रख कर अपनी कमर्शियल एक्टिविटी के लिए ग्रीन एरिया से छेड़छाड़ करके प्लॉट काट दिए है।अहम यह है कि इन प्लॉट्स को आगे अलॉट भी कर दिया गया है। सेक्टर 6 जैसे रिहायशी इलाके में कमर्शियल प्लॉट काटने से हिमुडा की कार्यप्रणाली पर एक बार फिर प्रश्नचिन्ह लग गया है।हिमुडा पहले भी परवाणू के ग्रीन एरिया से छेड़छाड़ करके अपने मुनाफे के लिए पब्लिक इंटरेस्ट के विपरीत जाकर कार्य करता रहा है।इस बार सेक्टर 6 के रिहायशी इलाके के ठीक साथ कमर्शियल प्लॉट काटकर आगे अलॉट कर दिए गए है।
हिमुडा ने सेक्टर 3 व सेक्टर 6 के बीच ग्रीन एरिया में लगती जमीन का ही सौदा कर दिया है।हिमुडा ने सेक्टर 3 में पुरला स्कूल से आगे यू टर्न से एक निजी होटल के बीच पहाड़ी के ऊपर लगती ग्रीन लैंड पर कमर्शियल प्लॉट काट दिए है।इस जमीन के ठीक ऊपर सेक्टर 6 के रिहायशी ब्लॉक है।इस जगह यदि कमर्शियल एक्टिविटी होती है तो ना केवल सेक्टर 6 के शांत माहौल के बिगड़ने का डर है,वही इस जमीन के साथ लगते रिहायशी ब्लॉक्स को भी खतरा पैदा हो सकता है।
इसे लेकर सेक्टर 6 के लोगो में भी रोष व्याप्त है,मकानों को खतरा होने से उन्हें अपने फ्लैट्स को नुक्सान पहुंचने का भय भी सता रहा है।यहां बता दे कि इससे पहले भी हिमुडा ग्रीन लैंड पर कमर्शियल प्लॉट काट चुका है। हिमुडा सेक्टर 3 में ओल्ड हाईवे पर मल्होत्रा स्टील से लेकर अगले मोड़ तक ऊपर की पहाड़ी पर प्लॉट काटकर बेचे जा चुके है। इस लैंड के ऊपर कालका शिमला हेरिटेज रेलवे लाइन होने के चलते भी यह मामला ख़ासा विवादों में रहा था।अब हिमुडा ने एक बार फिर ग्रीन लैंड पर अपनी कमर्शियल एक्टिविटी को अंजाम दे दिया है,जिसे लेकर लोगो में रोष व्याप्त है।उधर, इस बारे हिमुडा के अधिशाषी अभियंता गिरीश शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इन सभी प्लॉट्स का लेंड यूज़ पहले से ही कमर्शियल था,इसे विभाग द्वारा कभी भी नहीं बदला गया। गिरीश शर्मा ने कहा कि इन सभी प्लॉट्स की डिटेल उच्च विभाग को भी भेजी जा चुकी है। उन्होंने इस बारे केस किए जाने को लेकर उन्होंने बताया कि इसके बारे उन्हें कोई जानकारी नहीं है ओर ना ही अभी तक विभाग को कोई नोटिस मिला है।लोगो का कहना है बीजेपी की सरकार में विभाग द्वारा चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए हिमुड़ा ने गुपचुप तरिके से यह प्लाट अलॉट कर दिए,जबकि सेक्टर 6 के एक व्यक्ति ने प्लाट लेने के लिए आवेदन दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *