परवाणू चोरों के लिए बना फेवरेट डेस्टिनेशन,एक के बाद एक चोर दे चुके है कई बारदातों को अंजाम

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

सुमित शर्मा,परवाणू

17 सितंबर।औद्योगिक नगरी परवाणू में चोरी की बारदाते लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले कुछ ही दिनों में चोर चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके है, लेकिन पुलिस उन तक नहीं पहुंच पाई है। परवाणू व आसपास के क्षेत्र में लगातार बढ़ती चोरी की घटनाओं के चलते लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस करने लगे है। ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगता जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है परवाणू पुलिस केवल दोपहिया वाहनों के चलान करने में व्यस्त है।
गौरतलब है की परवाणू में चोरी की बारदाते लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले कुछ माह से परवाणू चोरों का फेवरेट डेस्टिनेशन बना हुआ है। पिछले कुछएक माह में चोर चोरी की बारदातो को अंजाम देते जा रहे है, अभी कुछ माह पहले ही परवाणू के कसौली रोड की एक दुकान से चोर लगभग 6 लाख के उपकरणों पर हाथ साफ कर गए थे। इसके बाद फिर कसौली रोड की ही एक दुकान को साधते हुए वहां से भी नगदी पर हाथ साफ कर गए थे। पुलिस थाना परवाणू के महज 200 मीटर दूर स्थित फर्नीचर व बिजली के शो रूम से चोर हजारों रूपए की हेवेल्स वायर के रोल चोरी करके ले गए। यह सिलसिला यही नहीं थमा बल्कि कुछ ही दिन पहले चोर पुरला के एक घर से लगभग ढाई तोला सोना व 63 हजार रूपए की नगदी पर हाथ साफ कर गए थे। ऐसे में लोगों को अपने घरों व दुकानों की सुरक्षा की चिंता सताने लगी है।लोगों का कहना है कि चोरों को अब पुलिस का जरा सा भी डर नहीं रहा है। कसौली रोड जैसे व्यस्त क्षेत्र में भी चोर बिना डरे चोरी की घटनाओ को अंजाम दे रहे है।


बता दे की पिछले कुछ माह से हो रही चोरी की घटनाओं की जांच में पुलिस को केवल नालियों से ग्रिल चोरी करने वाले चोर को ही पकड़ने में सफलता हाथ लगी है। इसके अलावा सभी मामलों में पुलिस के हाथ अब तक खाली ही रहे है।
इस बारे डीएसपी परवाणू प्रणव चौहान ने बताया कि पुलिस पूरी मुस्तैदी से अपनी जिम्मेवारी निभा रही है व पूरे परवाणू और आस पास के क्षत्रों में हर समय गश्त की जा रही है। प्रणव चौहान ने कहा की परवाणू में कुछ अहम स्थानो मे सीसीटीवी कैमरा लगे हैं और कुछ जगहों पर सीसीटीवी कमरे लगाए जाने पर काम चल रहा है। डीएसपी प्रणव चौहान ने कहा अभी हाल ही में हुए कई चोरी के केस में पुलिस को सफलता मिली और और कुछ में छानबीन जारी है जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जायेगा। इस दौरान प्रणव चौहान ने कहा की परवाणू की जनता को घबराने की ज़रूरत नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *