निहारखन बासला पंचायत में प्रधान पद के लिए बाप बेटे में मुकाबला

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर
02 जनवरी।इस बार नई पंचायत के रूप में उभरी निहारखन बासला पंचायत को निर्विरोध पंचायत चुनने का दावा करने वाले युवाओं के दिल को उस समय ठेस पहुंची जब प्रधान पद के लिए बेटे ने ही अपने बाप के खिलाफ दावेदारी पेश कर दी।

गौरतलब है कि यहाँ के युवाओ ने इस पंचायत को ग्राम वासियों के साथ सहमती बना कर निर्विरोध चुनाव करने की बात कहीं थी जिस में यह युवा काफी हद तक कामयाब भी रहे इस पंचायत में उपप्रधान तथा सभी पांच वार्ड सदस्यों निर्विरोध ही चुन लिए गए परन्तु प्रधान का चुनाव निर्विरोध नही हो सका।इस पंचायत में प्रधान पद के लिए बाप बेटा ही एक दुसरे के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर गये है।

बहरहाल इन दोनों में से यदि कोई उमीदवार अपना नाम वापिस ले लेता है तो यह निर्विरोध पंचायत चुन ली जाएगी अन्यथा इस पंचायत में मात्र प्रधान पद के लिए बाप बेटे में चुनाव होगा। इस पंचायत से प्रधान पद के लिए कपिल देव व उसके पिता रामकृष्ण आमने सामने है।

वही बाकी सभी लोग निर्विरोध के रूप में चुन लिए गये है।उपप्रधान पद के लिए नरेंद्र ठाकुर को चुन लिया गया है जबकि वार्ड पंच के लिए पंजोग वार्ड से दुर्गा राम , पलोग वार्ड से शर्मीला देवी , ब्रहम्पुखर से अनीता शर्मा , बासला से सपना महाजन तथा निहारखन से संजय ठाकुर को चुन लिया गया है।वहीँ निर्विरोध पंचायत बनाने के लिए कार्य कर रहे समाजसेवी पवन ठाकुर का कहना है कि उनकी पंचायत निर्विरोध ही चुनी जाएगी उन्होंने दावा किया कि प्रधान पर के लिए एक उम्मीदवार अपना नामांकन वापिस ले लेगा जिसके बाद यह पूरी पंचायत निर्विरोध पंचायत बन कर सामने आएगी ।पवन ठाकुर ने बताया की दोनों उम्मीदवार बाप बेटे से सारे ग्रामवासी संपर्क बनाए हुए है और अब इस पद के लिए दोनों में जल्द सहमती बन जाएगी और एक उम्मीदवार अपना नामांकन वापिस ले लेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *