नाडा इंडिया फाउंडेशन प्रदेश स्तरीय ऑनलाइन प्रतियोग्यताओं का आयोजन करवाएगा

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

26 मई। नाडा इंडिया फाउंडेशन दिल्ली के सौजन्य से हिमाचल प्रदेश में प्रदेश स्तरीय ऑनलाइन प्रतियोग्यताओं का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पोस्टर मेकिंग फोटोग्राफी स्लोगन व भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन तंबाकू निषेध कार्यक्रम के तहत किया जा रहा है। प्रदेश समन्वयक मंगल ठाकुर ने बताया कि प्रदेश में तंबाकू के दुष्प्रभाव को रोकने लिए यह आयोजन किया जा रहा है।

जिसमें खुशहाली क्लब के युवाओं के माध्यम से समाज में जागरूकता फैलाई जाएगी।उन्होंने कहा कि मुख्य रूप से तंबाकू का सेवन समाज को खोखला कर रहा है। आज बहुत से युवा नशे की गिरफ्त में हैं जिससे कि उनका भविष्‍य भी ख़राब हो गया है । समाज को बचाने के लिए युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखना बहुत जरूरी है। ऐसी प्रतियोगिताएं करवाकर लोगों को नशे के दुष्‍प्रभावों के बारे में बताया जाएगा ताकि वो इस दानव से दूर रहें। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 28 मई 2021 तक इच्छुक प्रतिभागी संपर्क कर सकते हैं।

नशे के खिलाफ युवाओं को भी आगे आने की आवश्यकता है। नशे के व्यापारी सबसे ज्यादा युवाओं को ही अपना शिकार बनाते हैं। इस लिए जरूरी है कि युवा अपने आप को मजबूत रखें और दृढ़ संकल्प के साथ नशे से दूर रहें। नशे से दूर रहेंगे, युवा मजबूत होंगे तो एक समृद्ध व खुशहाल राष्ट्र की कल्पना की जा सकती है। उन्‍होंने ने कहा कि भविष्‍य में भी वो ऐसे कार्यक्रम करवाते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *