दिव्यांगों के लिए छत्तरपुर में अलग से खुला टीकाकरण केंद्र

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

29 मई । कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण का दायरा बढ़ाने पर काफी जोर दिया जा रहा है। इसी के तहत दिव्यांगों के लिए अलग से टीकाकरण केंद्र खोला जा रहा है। शुक्रवार को छतरपुर के सर्वोदय कन्या विद्यालय में दिव्यांगों के लिए समर्पित एक कोविड टीकाकरण केंद्र खोला गया। दक्षिण दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट के एक नोटिस के अनुसार, केंद्र पर फिलहाल 45 वर्ष या उससे अधिक आयु के दिव्यांगजनों को वैक्सीन मिल सकेगा।

रविवार के अतिरिक्त प्रत्येक दिन सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक केंद्र खुला रहेगा। वैक्सीन की पर्याप्त आपूर्ति होने पर कम आयु वालों को भी यहां टीकाकरण होगा। नोटिस में कहा गया है कि आने वालों को विकलांग पहचान पत्र के रूप में विकलांगता का प्रमाण, पीडब्ल्यूडी आश्रय,  छात्रावास, केंद्र में निवास का प्रमाण, या कोई अन्य प्रासंगिक पीडब्ल्यूडी प्रमाण पत्र ले जाना होगा।

सभी जिला समाज कल्याण अधिकारियों को आदेश दिया था कि वे जिला स्तर पर राजस्व और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करें ताकि समय पर इलाज और दिव्यांगों को टीकाकरण की सुविधा मिल सके। विभाग ने अधिकारियों को गैर सरकारी संगठनों की एक जिलेवार सूची भी प्रदान की ताकि वे महामारी के दौरान भोजन, आश्रय, उपचार और अन्य आवश्यकताओं के लिए दिव्यांग व्यक्तियों को सूचना और सेवाएं प्रदान करने के लिए संपर्क स्थापित कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *