दिल्ली में बारिश के बन रहे आसार, छाया अंधेरा

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

20 अप्रैल। राजधानी दिल्ली में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। रिपोर्ट की मानें तो आज फिर से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम की विभाग ती तरफ से बताया गया है कि आज राजधानी में फिर से आंधी और हल्की बारिश हो सकती है। बता दें कि कछ दिन पहले भी दिल्ली में हल्की बारिश और आंधी से मौसम सुहाना हो गया था। वहीं हरियाणा और राजस्थान के कई इलाको में बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। एक तरफ जहां कई राज्यों में भीषण गर्मी से लोग परेशान है वहीं ज्यादातर राज्यों में बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली।

मैदानी इलाकों में बारिश अलर्ट के अलावा पहाड़ी इलाकों में बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। दरअसल, पर्वतीय क्षेत्रों के मौसम में बदलाव के बाद तापमान में गिरावट आई है। हल्द्वानी के तापमान में एक डिग्री गिरावट आई है। पिथौरागढ़ चम्पावत व मुक्तेश्वर के तापमान में कमी आने से हिल स्टेशनों का मौसम सुहावना हो गया है।

जम्मू और कश्मीर, लद्दाख सहित यहां बारिश का अलर्ट

इतना ही नहीं मौसम विभाग की तरफ से देश के कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट मौसम विभाग की तरफ से काफी दिनों से दिया जा रहा है। विभाग की मानें तो 20 और 21 अप्रैल को जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में मेधा बरस सकते हैं। वहीं 21 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश में भी भारी वर्षा की संभावना है।पूर्वोतर में भी बारिश के आसार बने हुए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *