दिल्ली में कांग्रेस राज्य चुनाव कमेटी की बैठक में टिकटों के लिए आए आवेदनों पर हुआ मंथन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए बीते चुनावों में हुई हार-जीत और नेताओं के समर्पण और छवि के आधार पर कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम शार्ट लिस्ट करेगी। नई दिल्ली में राज्य चुनाव कमेटी की आज हो रही बैठक में प्रदेश के 68 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशी बनने के लिए आए 1,347 आवेदनों पर चर्चा की जाएगी।

बैठक में पैनल बनाकर स्क्रीनिंग कमेटी में सूची बनाई जाएगी। प्रत्याशियों के नाम तय करने का फैसला केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक में होगा। बैठक में पूर्व राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ कांग्रेस आनंद शर्मा भी मौजूद है। संभावित है कि सितंबर अंत तक कई सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित हो जाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है। राज्य चुनाव कमेटी चुनाव लड़ने के लिए आए आवेदनों पर विचार करेगी।

बैठक में अध्यक्ष प्रतिभा सिंह सहित आनंद शर्मा, मुकेश अग्निहोत्री, सुखविंद्र सुक्खू, विप्लव ठाकुर, आशा कुमारी, कौल सिंह ठाकुर, कुलदीप सिंह राठौर, धनीराम शांडिल, रामलाल ठाकुर के अलावा कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन, राजेंद्र राणा, विनय कुमार, चंद्र कुमार, रजनीश किमटा, हर्षवर्द्धन चौहान, कुलदीप कुमार, जगत सिंह नेगी, सुरेश चंदेल, सुधीर शर्मा, राजेश धर्माणी, अनिरुद्ध सिंह, रघुवीर सिंह बाली, गोकुल बुटेल, जैनब चंदेल, अनुराग शर्मा, निगम भंडारी और छत्तर सिंह ठाकुर बैठक में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *