त्योहारी सीजन में मांग पर मिलेगीएचआरटीसी बस सुविधा

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल 

31 अक्टूबर : उद्योग, परिवहन एवं श्रम रोजगार मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा है कि त्योहारी सीजन में हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) मांग के मुताबिक प्रदेश अथवा अन्य राज्यों के लिए बस सुविधा मुहैया करवाएगा। इसको लेकर एचआरटीसी की ओर से योजना तैयार की जा रही है। बसों की बुकिंग तथा अन्य सुविधाओं को भी ऑनलाइन किया गया है।

एचआरटीसी कर्मचारियों की समस्याओं के निदान के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे। बिक्रम ठाकुर शुक्रवार को धर्मशाला के परिधि गृह में क्षेत्रीय परिवहन तथा एचआरटीसी के अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में ई-परिवहन प्रणाली के तहत अब उपभोक्ताओं को ऑनलाइन सेवाएं प्रदान की जाएंगी। इसमें डुप्लीकेट आरसी, वाहन पंजीकरण, नवीनीकरण, अनापत्ति प्रमाण पत्र, परमिट से संबंधित कार्य सभी सुविधाएं शामिल हैं।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ई-परिवहन की सुविधाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाएं। वहीं परिवहन निगम के राजस्व को बढ़ाने के लिए भी कारगर कदम उठाए जाएंगे। आरटीओ धर्मशाला विशाल शर्मा, आरटीओ फ्लाइंग डा. संजय कुमार धीमान तथा क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी पंकज चड्ढा ने परिवहन निगम की गतिविधियों के बारे में बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *