डेरों पर हमला कर 48 महिलाओं-बच्चों का अपहरण, हथियारों से लैस 100 लोगों ने बोला था धावा

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

7 जनवरी। राजस्थान में झालावाड़ जिले के उन्हेला पुलिस थाना इलाके के देवरिया में स्थित कंजर समाज के डेरों पर मध्य प्रदेश के सीमावर्ती कलरिया गांव से आए करीब 100 लोगों ने धावा बोल दिया। ये लोग हथियारों से लैस थे। इन लोगों ने यहां जमकर उत्पात मचाया और महिलाओं व बच्चों सहित कुल 48 लोगों का अपहरण कर लिया।

बुधवार को हुई घटना की सूचना मिलने पर झालावाड़ जिले के तीन पुलिस थानों की टीम ने कार्रवाई करते हुए बृहस्पतिवार सुबह तक उत्पात मचाने वाले 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया, शेष की तलाश जारी है। पुलिस ने महिलाओं व बच्चों को उनसे मुक्त करा लिया। झालावाड़ के जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण सिद्ध ने बताया कि पकड़े गए लोगों के पास देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, तलवार और लाठियां मिली हैं।

को चोरी के मामले को लेकर झालावाड़ के कलरिया गांव में स्थित कंजर समाज के डेरों पर हथियारों के साथ हमला बोल दिया। ये लोग एक बस व दो जीपों में भरकर आए थे। हथियारों के साथ आए लोगों को देखकर कंजर समाज के पुरुष मौके से फरार हो गए तो वे महिलाओं व बच्चों को बस व जीपों में बिठाकर अपने साथ ले गए। सूचना मिलने पर झालावाड़ जिले के उन्हैल पुलिस मौके पर पहुंची और उनका पीछा किया। पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली तो उन्होंने दो अन्य पुलिस थानों से अतिरिक्त पुलिस बल भेजा।
पुलिस का दबाव बढ़ने पर वे लोग 38 महिलाओं व बच्चों को मध्य प्रदेश के आलोट इलाके में छोड़कर फरार हो गए। इस पर मौके पर पहुंची झालावाड़ पुलिस उन सभी को अपने साथ लेकर वापस लौटी है। पुलिस ने अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी इस घटनाक्रम को अंजाम देने के दौरान भीड़ की अगुवाई कर रहे थे, शेष लोग फरार चल रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक सिद्धू ने बताया कि बामन देवरिया व हाजड़िया गांव के डेरों में रहने वाले कंजर समाज के लोगों पर चोरी की वारदातों के संदेह में आरोपितों ने यह कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि अपने गांव में लगातार हो रही चोरी की वारदातों से परेशान होकर मध्य प्रदेश के कलासिया गांव के करीब 100 लोग बस,जीप व बाइकों से बुधवार को कंजर समाज के डेरों पर पहुंचे थे। यहां जब उन्हें पुरुष नहीं मिले तो वे महिलाओं व बच्चों को जबरन अपने साथ ले गए। सूचना मिलने पर उन्हैल पुलिस थाना अधिकारी भंवर सिंह मौके पर पहुंचे और फिर आगे की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें मध्य प्रदेश के आलोट पुलिस थाना क्षेत्र निवासी सुरेश सिंह, सूरज सिंह, बहादुर सिंह, चतर सिंह, सुरेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, नारायण सिंह, गुमान सिंह, संग्राम सिंह व रतन शामिल है। इनके कब्जे से एक देशी कट्टा, 12 बोर के दो जिंदा कारतूस, एक धारदार तलवार, दो लोहे की प्लेट, लोहे की चेन व लाठियां बरामद की गई हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *