ज्‍वालामुखी में महिला हेल्‍थ वर्कर कुशलता को दी गई सबसे पहले कोरोना वैक्‍सीन

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

16 जनवरी । सिविल अस्पताल ज्वालामुखी में आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा चयनित किए गए 100 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वायरस वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। ज्‍वालामुखी में कुदलिहार की महिला स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकर्ता कुशलता को कोरोना वैक्‍सीन का टीका लगाया गया। हेल्थ वर्कर कुशलता ने बताया कि उन्हें कोई भी डर या भय नही था और वह बिल्कुल खुश थी कि कोरोना वैक्सीन की शुरुआत उनसे हुई। खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्‍टर प्रवीण कुमार ने बताया केंद्र व प्रदेश सरकार के निर्देश पर 16 जनवरी 2021 को विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं। उसी के तहत ज्वालामुखी सिविल अस्पताल में भी विभाग द्वारा चयनित किए गए 100 स्वास्थ्य कर्मियों को निशुल्क कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे सरकार के निर्देश मिलते जाएंगे। उसी के अनुसार निकट भविष्य में अन्य लोगों को भी टीके लगाए जाएंगे और 16 जनवरी को केवल मात्र 100 स्वास्थ्य कर्मियों को ही यह टीके लगाए गए।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए बनाई गई वैक्सीन का लोगों को बेसब्री से इंतजार था। कई माह तक लोगों ने इस वैक्सीन का इंतजार किया है और आखिरकार लोगों का इंतजार खत्म हुआ है पूरे देश में 16 जनवरी को कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं और केंद्र व प्रदेश सरकार के निर्देश पर सबसे पहले कोरोना वारियर्स जिन्होंने अपने जीवन की परवाह न करते हुए लोगों का जीवन बचाने में सहयोग किया है। ऐसे स्वास्थ्य कर्मचारियों को सबसे पहले कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके पूरे प्रदेश में लगाए जा रहे हैं। इसी तर्ज पर सिविल अस्पताल ज्वालामुखी में आज 16 जनवरी को स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिन्हित किए गए 100 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे।
स्थानीय विधायक रमेश धवाला ने केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम सरकार का धन्यवाद किया है कि कोरोना वारियर्स को सबसे पहले टीके लगाए जा रहे हैं और ज्वालामुखी अस्पताल को कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके लगाने के लिए सेंटर बनाया गया है इससे लोगों को यह सुविधा घर द्वार पर ही उपलब्ध हो सकेगी लोगों को बाहर नही जाना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *