जोगेंद्रनगर ओर बैजनाथ के लोगों में पानी को लेकर छिड़ी जंग के समाधान को लेकर होगी वार्ता

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

02 अप्रैल। जोगेंद्रनगर ओर बैजनाथ के लोगों में पानी को लेकर छिड़ी जंग के समाधान को लेकर अब से कुछ देर बाद वार्ता शुरू होगी जिसमें दोनों ही विधान सभा क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी शिरकत करेगें।  भजराला खड्ड से पानी लिफ्ट करने को लेकर विवाद पैदा हुआ जिस कारण 68 लाख की उठाऊ पेजजल योजना  के निर्माण कार्य को पूरा करना आसान नहीं  दिख रहा है। पिछले कल वीरवार दोपहर बाद जब पुलिस ओर प्रशासन  की निगरानी में पेयजल योजना का निर्माण  कार्य चल रहा था तभी बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र के ग्रामीणों  ने मौके पर पंहुच कर विरोध जताया को निर्माण कार्य में बाधा पंहुचाकर धरना प्रदर्शन किया है।

इस मौके पर मौजूद जोगेंदर पुलिस ओर प्रशासन के अधिकारियों से गहमागहमी हुई जिस कारण निर्माण कार्य रोकना पड़ा ओर अब समस्या के समाधान के लिए मंडी कांगडा सीमा पर आज नौ बजे के उपरांत दोनों ही विधान सभा क्षेत्र के लोगों को वार्ता के लिए मंडी कांगडा सीमा पर बुलाया गया है।जोगेंद्रनगर की पांच पंचायतों के लिए पेयजल आपूर्ति के लिए मंडी कांगडा सीमा पर बहती भजराला खड्ड से पानी लिफ्ट करने को लेकर यह विवाद हुआ है।

गत वीरवार को मौके पर मोजूद तहसीलदार विचित्र सिंह ने बताया कि जल शक्ति विभाग की ऊठाऊ पेयजल योजना के निर्माण कार्य के दौरान फिर  से विवाद हुआ है जिसके समाधान के आज दोनों विधान सभा क्षेत्र के लोगों को नौ बजे वार्ता के बुलाया हैं। पुलिस टीम मौके पर हैं ओर अगर काम में बाधा उत्पन्न करता है  उनके  के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *