जीएस बाली का दावा, पंचायत चुनाव में 90 फीसद कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार जीतेंगे

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

7 जनवरी। पंचायती राज एवं नगर निकाय चुनाव में 90 फीसद कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार अपनी जीत दर्ज करवाएंगे। पूर्व मंत्री जीएस बाली ने वीरवार को नगरोटा बगवां में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए दावा किया कि कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित बनाने के लिए कार्यकर्ताओं ने कमर कस ली है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा इन चुनावों में राजनीतिक हस्तक्षेप करते हुए वोटरों को डराया व धमकाया जा रहा है। भाजपा द्वारा गलत प्रथा को जन्म दिया जा रहा है, जिसके दूरगामी परिणाम होंगे। इन चुनाव में कुछ अधिकारी भाजपा के चुनाव एजेंट के रूप में कार्य कर रहे हैं, जिन पर नजर रखी जा रही है।

कांग्रेस पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता एकजुट होकर हर कार्य को अंजाम दे रहा है। कांग्रेस पार्टी के किसी भी पदाधिकारी के यदि अंदरखाते किसी और व्यक्ति का कार्य करने की शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई अंजाम में लाई जाएगी।उन्‍होंने कहा इस चुनाव के दौरान लोग अपने वोटों के माध्यम से भाजपा के प्रति जो गुस्सा है उसका इजहार करेंगे। कोरोना काल में भाजपा की प्रदेश सरकार आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने में नाकाम साबित हुई है। कांग्रेस कार्यकाल में जिन योजनाओं को आरंभ किया गया था प्रदेश की भाजपा सरकार पिछले 3 सालों में उसे भी पूरा करने में असफल साबित हुई है।

नगरोटा बगवां में मिनी सचिवालय के लिए कांग्रेस कार्यकाल में 5 करोड रुपये का प्रावधान किया गया था। इस भवन का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा किए जाने के पश्चात भी इसका संचालन न होना भाजपा की कार्यशैली को दर्शाता है। प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा पिछले 3 सालों में जिला कांगड़ा में ऐसे कौन से तीन बड़े प्रोजेक्ट शुरू किए या उनकी क्या उपलब्धियां रही इसको लेकर श्वेत पत्र जारी किया जाना चाहिए।पंचायती राज एवं शहरी निकाय चुनावों के परिणाम भाजपा के लिए चौंकाने वाले होंगे। भाजपा की 3 साल के निराशा पूर्ण कार्यकाल का खामियाजा उन्हीं की पार्टी के समर्पित उम्मीदवारों को इन चुनावों में चुकाना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *