जंगल में मिला ज्वाली के खब्बल निवासी बुजुर्ग का शव:17 दिसंबर से थे लापता

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

शोर्य ठाकुर,ज्वाली

20 दिसंबर।पुलिस थाना ज्वाली के अन्तर्गत ग्राम पंचायत हार के खब्बल गांव में एक अधेड़ की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक की पहचान कर्म सिंह (65) निवासी खब्बल के रूप में हुई है। मृतक कर्म सिंह के बेटे बलकार सिंह ने 18 दिसंबर को थाना ज्वाली में शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया था कि उनके पिता 17 दिसंबर को घर से पशुओं को घास लाने के लिए जंगल की तरफ गए थे, लेकिन रात तक वापस नहीं लौटे।सभी रिश्तेदारों के घर में दूरभाष के माध्यम से उनके बारे में पूछा गया,लेकिन उनका कोई भी पता नहीं चल पाया। उन्होंने बताया कि इस की जानकारी उन्होंने ग्राम पंचायत हार के प्रधान अभय सिंह को भी दी गई । वहीं ज्वाली पुलिस के डीएसपी सिद्धार्थ शर्मा तथा एसएचओ प्रशांत ठाकुर ने पूरी टीम सहित स्थानीय लोगों के साथ जंगल में सर्च अभियान चलाया, लेकिन रात तक कोई पता नहीं चल पाया। इसके उपरांत 19 दिसंबर को सुबह फिर से ज्वाली पुलिस की टीम ने सर्च अभियान शुरू किया और सायंकालीन बुुजुर्ग व्यक्ति का शव खब्बल जंगल में मिला।
ग्राम पंचायत हार के प्रधान अभय सिंह ने बताया कि उन्होंने पुलिस और स्थानीय विधायक को सूचित कर दिया था कि कर्म चंद लापता हुआ था जो सर्च करने पर आज उसका शव बरामद हुआ। उन्होंने कहा कि अनुमान लगाया जा रहा है की मृतक की मौत पेड़ से नीचे गिरने से हुई है।
वही मौके पर पहुंचे स्थानीय विधायक अर्जुन ठाकुर का कहना है कि वह शिमला से आ रहे थे सूचना मिलते ही वह भी घटना स्थल पर मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने ने भी अनुमान लगाते हुए कहा कि मृतक के पेड़ से गिरने से ही मौत होने की आंशका जताई जा रही है। विधायक अर्जुन ठाकुर ने मृतक के परिवार को इस दुःख की घड़ी में प्रशासन की तरफ से 10 हजार रुपए राहत के तौर पर दिए गए।डीएसपी ज्वाली सिद्धार्थ शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने कर्म चंद के शव को बरामद करके कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और सीआरपीसी धारा174 के तहत आगे की कार्रवाई की शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *