छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश सिंह बघेल ने वैक्सीनेशन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

30 अप्रैल। कोरोना वायरस जिस रफ्तार से आगे बढ़ रहा है उसी रफ्तार से देश में वैक्सीनेशन भी चल रहा है। 1 मई से 18 साल के ऊपर के लोगों को टीका लगना शुरू हो जाएगा। इसके लिए कोविन-एप और अरोग्य सेतु एप पर रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुके हैं। इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश सिंह बघेल ने वैक्सीनेशन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री ने पीएम को सुझाव देते हुए लिखा कि 18-44 वर्ष के लोगों को 1 मई से टीका लगना शुरू हो जाएगा। ऐसे में वैक्सीन की कमी के मद्देनजर सामाजिक और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को प्राथमिकता दी जाए।

छत्तीसगढ़ में कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच राज्य सरकार की कोशिश है कि जल्द से जल्द अधिकतम लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके। इसको लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखते हुए पांच चीजों का भी अनुरोध किया है। पत्र में उन्होंने साफ  लिखा कि राज्यों को वैक्सीन का आवंटन वहां के एक्टिव केस और जनसंख्या को ध्यान में रखकर किया जाना चाहिए। साथ ही मुख्यमंत्री ने कोरोना वैक्सीन पर लगाए जाने वाले टैक्स में भी छूट की मांग की है। अपने पत्र के माध्यम से उन्होंने पीएम मोदी से कई चीजों का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि 1 मई से 18 वर्ष ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए केन्द्र द्वारा बनाई गई कार्य योजना को राज्यों को अवगत कराया जाए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी राज्यों में वैक्सीन आवंटन जनसंख्या और पॉजिटिव रेशियो, एक्टिव पेशेंट रेश्यो को ध्यान में रखते हुए किया जाए ताकि देश के सभी राज्यों में एक साथ वैक्सीनेशन शुरू हो सके। सीएम ने कहा कि केंद्र द्वारा वैक्सीन के दामों को लेकर आश्वासन दिया गया है। उन्होंने आग्रह करते हुए कहा कि एक वैक्सीन एक दाम की नीति जरूर लाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *