चोरी की बाइक बेचकर ऑनलाइन पबजी खेलते थे नाबालिग

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल 

29 अक्टूबर : दिल्ली पुलिस ने चार नाबालिगों को पकड़कर उनके कब्जे से चोरी की छह बाइकें बरामद की हैं। जांच में मालूम हुआ है कि पबजी गेम खेलने की लत में नाबालिग वाहन चोरी के धंधे में शामिल हुए थे। वे बाइक चुराकर उसे बेच देते थे और उससे मिले रुपये ऑनलाइन गेम पर खर्च करते थे। पुलिस ने इनसे चोरी की बाइक खरीदने वाले एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। वाहन चोरी और विशेष तौर पर बाइक चोरी पर लगाम लगाने के लिए आउटर नॉर्थ स्पेशल स्टाफ प्रभारी इंस्पेक्टर की टीम गठित गई थी। टीम के सदस्य एसआई को सूचना मिली थी

कि एक व्यक्ति चोरी की स्कूटी से बवाना इलाके में आता है। पुलिस ने सोमवार को इस सूचना के आधार परउस व्यक्ति को चोरी की स्कूटी के साथ दबोच लिया। पूछताछ में मालूम हुआ कि उस व्यक्ति ने वाहन नाबालिगों से खरीदता है।

इस सूचना पर पुलिस ने मंगलवार को चारों नाबालिगों को दबोच कर पांच स्कूटी और दोपहिया वाहन बरामद कर लिए। जांच में पता चला कि सभी नाबालिग 16 से 17 साल की उम्र के हैं और दो साल से बाइक चोरी कर कर रहे हैं।

उनसे पूछताछ में पता चला कि इन्हें पबजी गेम खेलने की लत लग गई थी, इसलिए इन्होंने बाइक चोरी कर स्मार्टफोन खरीदा था। इसके बाद पबजी में एडवांस स्टेज के लिए भुगतान की जरूरत पड़ने पर बाइक चोरी कर झपटमारों को बेचने लगे। जब पबजी बंद हो गया तो ये सभी अन्य ऑनलाइन गेम्स पर रुपये खर्च करने लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *