चामुण्डा युवा क्लब मोरछ ने सरवीण चौधरी से की बोह में पार्क बनाने की मांग

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

29 जून। चामुण्डा युवा क्लब मोरछ ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी से भेंट कर बोह में पर्यटकों के मनोरंजन के लिए पार्क बनाने की मांग उठाई है।क्लब के प्रधान तरसेम जरियाल ने कहा कि मंत्री ने उन्हें अश्वाशन दिया है,कि जल्द ही इस मांग को पूरा करने के प्रयास किए जाएंगे।तरसेम ने कहा किधारकंडी का उभरता हुआ धार्मिक पर्यटक स्थल ख़बरू महादेव इन दिनों विश्व भर में विख्यात हो रहा हैं, स्थानीय चामुण्डा युवा क्लब मोरछ के प्रधान तरसेम जरियाल ने बताया कि बोह में एक बहुत पुराना पार्क है जहां वन विभाग के सौजन्य से युवा क्लब मोरछ के सहयोग से विद्यार्थी वन मित्र योजना के तहत लगभग 2000 पौधे इस पार्क में रोपे गए थे, जो आज कामयाब भी हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि पंचवटी या फिर किसी अन्य सरकारी योजना के तहत रोज गार्डन, रॉक गार्डन की तर्ज पर इस पार्क को विकसित किया जा सकता हैं, इस पार्क में पर्यटकों के मनोरजंन के लिए मनोरंजक उपकरण, बैठने के लिए बैंच, पैदल पथ, और फूल पौधे, पानी के फवारे व अन्य बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकती हैं। जिससे पर्यटकों को ख़बरू ट्रेक में मनोरंजन के लिए नई सुविधा जुड़ सकती हैं। इस पार्क में कांगड़ा किसान समूह के प्रयास से यहां अटल वाटिका भी स्थापित की गई हैं। उनकी टीम प्रति वर्ष पौधे रोपकर यहां अटल जयंती मनाते हैं।हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के गावों में पार्कों का निर्माण करने के लिए मुख्यमंत्री पंचवटी योजना को लागू करने की घोषणा की थी, जहां पर्यटकों के साथ साथ बोह घाटी के बच्चों से लेकर वरिष्ठ नागरिक भी इस पार्क में मनोरंजन का लुत्फ उठा सकते हैं।

क्लब प्रधान तरसेम जरियाल व पूर्व उपप्रधान प्रवीण कुमार, हुजती राम, रमेश कुमार ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी से मुलाकात कर इस पार्क को विकसित करने को मांग उठाई हैं।सरवीण ने इस दौरान उन्हें आश्वासन दिया है कि बहुत जल्द इस पार्क को किसी योजना के तहत विकसित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *