चंबा में बादल फटने से हुआ भारी नुकसान

Spread the love

आवाज  ए हिमाचल

11 मई। जिला चंबा के भरमौर की ग्राम पंचायत पूलन में सोमवार देर रात बादल फटने की घटना सामने आई है। बादल फटने के कारण अचानक आए पानी के तेज बहाव में 25 से 30 भेड़-बकरियां बहने की सूचना है। जानकारी के अनुसार पूलन निवासी मदन लाल पुत्र थुनिया राम अपनी भेड़-बकरियों के साथ खेत में रुका हुआ था।

इस दौरान देर रात करीब एक बजे अचानक मौसम खराब हो गया। इससे पहले कि वह सुरक्षा का इंतजाम कर पाता अचानक पानी का तेज बहाव आ गया।बादल फटने के कारण पानी का बहाव काफी तेज था। ऐसे में मदन लाल ने वहां से भागकर किसी तरह से अपनी जान बचाई। लेकिन, उसकी भेड़-बकरियां तेज बहाव में बह गईं। वहीं, सूचना मिलने के उपरांत स्थानीय पंचायत प्रधान अनीता कपूर मौके पर पहुंंच गईं तथा नुकसान का जायजा लिया।

साथ ही इस बारे में राजस्व विभाग व प्रशासन को भी सूचित किया गया।पंचायत प्रधान ने बताया कि उन्हेंं सूचना मिली थी कि पूलन में बादल फटने के कारण मदन लाल की भेड़-बकरियां बह गई हैं। इस पर उन्होंने स्वयं मौके का जायजा लेने के साथ ही प्रशासन को सूचित किया है। प्रशासन से प्रभावित को उचित मुआवजा व राहत राशि देेने की मांग की गई है। पंचायत अपनी ओर से भी प्रभावित की हर संभव सहायता करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *