ग्राम पंचायत बड़ा में कोरोना को हराने की नई पहल, घुमंतू व्यापारियों पर लगाया प्रतिबंध

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
बबलू गोस्वामी, नादौन
25 अप्रैल। हमीरपुर जिला के उपमंडल नादौन की ग्राम पंचायत बड़ा ने कोरोना महामारी को हराने के लिए पूर्ण रूप से कमर कस ली है । इसके चलते न केवल पंचायत में शादी वाले घरों को पंचायत प्रतिनिधि पूर्ण रूप से सैनेटाइज कर रहे हैं, बल्कि जो घुमंतू व्यापारी घर-घर जा कर लोगों को सामान बेचते हैं, पंचायत ने उनके आने पर भी पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है । इसके लिए पंचायत ने सार्वजनिक स्थानों पर सार्वजनिक सूचनाएं भी लगा दी है।
ग्राम पंचायत बड़ा की प्रधान सरिता देवी ने आवाज ए हिमाचल से विशेष बातचीत के दौरान बताया कि पंचायत में जिन घरों में शादियां हैं , उन घरों को पंचायत अपने स्तर पर पूर्ण रूप से सैनेटाइज करवा रही है ताकि कोरोना महामारी को पंचायत में फैलने से रोका जाए । यही नहीं, पंचायत प्रधान ने यह भी बताया कि पंचायत ने उन घरों को भी सैनेटाइज किया है जहां कोरोना के केस आये हैं । प्रधान ने बताया कि पंचायत ने यह भी फैसला लिया है कि जो  बाहर से आने वाले घुमंतू व्यापारी ( फेरीवाले ) पंचायत में लोगों के घर घर जाकर सामान बेचते हैं, उन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है ताकि उस व्यक्ति के कोरोना एफेक्टेड होने के कारण यह बीमारी हमारी पंचायत में न फैल सके ।
उन्होंने कहा कि इसके लिए पंचायत ने उन फेरीबालो को आगाह करने के लिए पंचायत के सार्वजनिक स्थानों पर पब्लिक नोटिस भी लगा दिए हैं । यदि उसके बाबजूद फिर भी कोई फेरीबाला पंचायत के द्वारा जारी इन आदेशों की अवहेलना करता हुआ पाया जाता हैं तो पंचायत उक्त व्यक्ति के खिलाफ न केवल कानूनी कार्यवाही करेगी बल्कि उसे पंचायत द्वारा निर्धारित जुर्माना भी अदा करना पड़ेगा । पंचायत प्रधान ने इसके लिए पंचायत वासियों से भी पूर्ण सहयोग की उम्मीद जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *