कोरोना महामारी के जारी जंग में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आया आगे

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

24 मई। कोरोना महामारी के जारी जंग में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आगे आया है। बोर्ड ने सोमवार को घोषणा की कि महामारी पर काबू पाने में भारत के प्रयासों में मदद के लिए 10-लीटर 2000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का योगदान देगा। देश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हालात बेकाबू होने से स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई। इस दौरान लोग अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन समेत अन्य मेडिकल सुविधाओं के लिए जूझते दिखाई दिए।ऐसे में अगले कुछ महीनों में, बोर्ड इस उम्मीद के साथ पूरे भारत में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स को वितरित करेगा कि जरूरतमंद रोगियों को महत्वपूर्ण चिकित्सा सहायता और देखभाल प्रदान की जाए और इस पहल से महामारी के कहर को कम करने में मदद मिले।

बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘बीसीसीआइ ने चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा समुदाय की शानदार भूमिका की सराहना करता है, जो इस वायरस के खिलाफ इस लंबी लड़ाई जारी रखे हुए हैं। वे वास्तव में फ्रंटलाइ वॉरियर्स रहे हैं और हमें बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया है। बोर्ड ने हमेशा स्वास्थ्य और सुरक्षा को सबसे ऊपर रखा है और इस उद्देश्य के लिए प्रतिबद्ध है। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स प्रभावित लोगों को तत्काल राहत प्रदान करेंगे और उनके शीघ्र स्वस्थ होने में मदद करेंगे।

बीसीसीआइ सेक्रट्री जय शाह ने कहा, ‘हम वायरस के खिलाफ इस सामूहिक लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। बीसीसीआF संकट की इस घड़ी में चिकित्सा उपकरणों की सख्त जरूरत को समझता है और उम्मीद करता है कि इस प्रयास से देश भर में पैदा हुई मांग-आपूर्ति के अंतर को कम करने में मदद मिलेगी। हम सभी ने बहुत कुछ झेला है। मैं सभी पात्र लोगों से टीकाकरण कराने का आग्रह करता हूं।’बीसीसीआइ कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने कहा, ‘संकट के समय में, क्रिकेट समुदाय हमेशा समर्थन देने के लिए आगे आया है। सभी को एक साथ आते और अपना काम करते हुए देखना खुशी की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *