कोरोना के लक्षण आते ही तुरंत करवाए अपनी जांच : डॉ गुप्ता

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल 

25 नवम्बर : प्रदेश में कोरोना जैसी बढ़ती महामारी के देखते हुए सीएमओ कांगड़ा डॉ गुरदर्शन गुप्ता ने लोगों से अपील की है। की पिछले कुछ दिनों से जिस प्रकार कोरोना से संक्रमित रोगियों और इस से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है। वह सच में चिंता का विषय है। कल तक जिला कांगड़ा में 4511 रोगी इस महामारी से संक्रमित हुए हैं। 113 रोगिओं को इस संक्रमण से न बचाया जा सका।

समाज की भागीदारी से ही इस महामारी से लड़ा जा सकता है।हिमाचल सरकार द्वारा आज से हिम सुरक्षा अभियान आरम्भ किया जा रहा है, यह अभियान 27 दिसंबर तक चलेगा। इस के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा हर घर में लोगों को इस बीमारी के बारे में जानकारी दी जाएगी और जिन लोगों में इसके कोई लक्षण पाए गए तो जांच की सलाह दी जायेगी।

इस के अतिरिक्त टीबी, कुष्ठ रोग, हाइपरटेंशन, शुगर और कैंसर के रोगियों की पहचान की जायेगी, मेरी आप सभी से प्रार्थना है कि आप स्वास्थ्य विभाग की टीमों से सहयोग करें और सही जानकारी सांझा करें। कोरोना से बचाव के लिए जब भी कोई लक्षण आएं तो तुरंत अपनी जांच करवाएं, सुरक्षा नियमों, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का सही प्रयोग, सामाजिक दूरी, हाथों की स्वच्छता का पालन करें। आप सभी का सहयोग आप को, आपके परिवार व समाज को इस महामारी से सुरक्षित रखेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *