केंद्र व राज्य सरकार के डबल इंजन ने 3 वर्ष में किया चहुमुखी विकास : राकेश पठानिया

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

स्वर्ण राणा,नूरपुर

27 दिसंबर।प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा सरकार के स्वर्णिम तीन वर्ष पूरे होने पर आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में वन मंत्री राकेश पठानिया भी अपने विधानसभा क्षेत्र नूरपुर में समर्थकों के साथ शामिल हुए। इस मौके पर पठानिया के कहा कि गत तीन वर्ष में केंद्र व राज्य में डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश में ऐतिहासिक विकास किया है।पठानिया ने कहा कि इन तीन वर्षों के कार्यकाल में सरकार का एक वर्ष पूरी तरह कॅरोना महामारी की भेंट चढ़ गया जिसमें ना तो कोई काम हो सका ना ही कोई धरातल पर आकर काम करने की स्थिति बन पाई लेकिन बाबजूद इसके मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चल रही सरकार के तीन वर्ष का कार्यकाल स्वर्णिम रहा है। जिसमें युवा, किसान, बागवाग, बुजुर्ग, व्यापारी और महिलाओं सहित सभी वर्ग के विकास के लिए कार्य किया है।पठानिया ने कहा कि जो काम सरकार ने इन तीन सालों में किये है उससे ज्यादा काम सरकार आने वाले दो सालों में करेगी।

पठानिया ने कहा कि उज्जवला योजना के तहत हजारों परिवारों को गैस सिलेंडर और चूल्हा उपलब्ध कराया गया तो आयुष्मान योजना और हिम केयर योजना के तहत 5 लाख से अधिक परिवारों को स्वास्थ्य सुविधा प्रदान की गई है। पठानिया ने कहा कि जनता की समस्याओं का समाधान करना सरकार की प्राथमिकता में था। जिसके लिए सरकार में जनमंच कार्यक्रम की शुरुआत की, जिसके तहत जनता के घर द्वार पर समस्याओं को निपटाने का प्रयास किया गया। जिसके तहत अभी तक के जनमंचों में लाखों लोगों की समस्याओं का समाधान मौके पर किया गया। इसके साथ ही जनसमस्याओं का शीघ्र समाधान के लिए मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 1100 की शुरुआत की गई जिसके कारण एक फोन पर लोगों की समस्याओं का समाधान होने लगा। पठानिया ने कहा कि सरकार पर्यटन विकास पर भी तेजी से कार्य कर रही है।

जिसके तहत जंजैहली, बीड़ बिलिंग, चांशल घाटी सहित अन्य क्षेत्रों में पर्यटन विकास के कार्य किए जा रहे हैं। इसके साथ ही इको टूरिज्म योजना के तहत प्रदेश के कई अनछुए स्थानों को पर्यटन की दृष्टि से विकासित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *