केंद्रीय शिक्षा मंत्री; केंद्रीय विद्यालय के छात्रों को करेंगे संबोधित, सोशल मीडिया पर लाइव

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

18 जनवरी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ आज दोपहर 12 बजे केंद्रीय विद्यालय के छात्रों से लाइव इंटरैक्शन करेंगे। यह जानकारी शिक्षा मंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करके दी है। उन्होंने अपने ट्वीटर और फेसबुक पेज के माध्यम से छात्रों से लाइव सेशन में जुड़ने की अपील की है। लाइव वेबिनार के माध्यम से शिक्षा मंत्री से कई महीनों से चल रही ऑनलाइन क्लासेस के बाद केंद्रीय विद्यालयों के फिर से खुलने पर भी चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले वर्ष, मार्च से ही केंद्रीय विद्यालय बंद हैं और स्टूडेंट्स को ऑनलाइन क्लासेज के माध्यम से शिक्षा दी जा रही है।

बता दें कि यह वेबिनार विशेष तौर पर केंद्रीय विद्यालय के स्टूडेंट्स के लिए है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिक्षा मंत्री स्टूडेंट्स से उनके मानसिक स्वास्थ्य और ऑनलाइन कक्षाओं के दौरान आने वाली समस्याओं को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि कई स्टूडेंट्स ने ट्विटर पर शिक्षा मंत्री से स्कूलों के फिर से खुलने को लेकर सवाल किए हैं। कई स्टूडेंट्स का कहना है कि स्कूलों को कोविड वैक्सिन के बाद खोलना चाहिए, जबकि कई स्टूडेंट्स चाहते हैं कि स्कूल जल्द खुले, ताकि उनका पाठ्यक्रम पूरा हो सके।

शिक्षा मंत्री ने इससे पहले लाइव आकर सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा की थी। शिक्षा मंत्री ने 31 दिसंबर को सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तिथियों का ऐलान किया था। सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी और 10 जून तक आयोजित की जाएंगी। वहीं, प्रायोगिक परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू होंगी। बता दें कि संक्रमण के घटते मामलों के बीच कई राज्यों में स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है। आज 18 जनवरी को राजस्थान, दिल्ली और झारखंड के आवसीय विद्यालय भी खोल दिए गए हैं। हालांकि, अभी स्कूलों को आंशिक रूप से ही खोलने की अनुमति दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *