कृषि बिल से किसानों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत-चांद किशोर

Spread the love

आवाज के हिमाचल

बबलू गोस्वामी,  नादौन  ( बड़ा)

11 दिसम्बर: केंद्र सरकार द्वारा पारित किया गया कृषि बिल पूर्ण रूप से किसानों के हित में है तथा कांग्रेस इस बिल पर बिना कारण हल्ला बोल कर देश के किसानों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है । यह बात हिमाचल प्रदेश मिल्क फेडरेशन के निदेशक चांद किशोर ने आज आवाज ए हिमाचल से एक विशेष  वार्ता के दौरान कही ।

 

चांद किशोर ने कहा कि इस बिल के लागू होने से किसान अपने उत्पाद को आढ़तियों ( बिचोलियों) को वेचने की बजाए सीधे सब्ब्जी मंडियों में बेच कर अच्छे दाम हासिल कर सकता है । इससे न केवल किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी बल्कि उन्हें उनके कृषि उत्पाद के अच्छे दाम भी मिल सकते हैं ।

चांद किशोर ने कहा कि मोदी ने बड़ी गहनता से अध्ययन करके इस बिल को पारित किया है । उन्होंने कहा कि आज दिन तक कॉग्रेस सरकार ने किसान भाइयों  का शोषण ही किया है । उनके उत्पाद को सीधे सब्जी मंडियों में बेचने के लिए कोई पॉलिसी तक नहीं बनाई । किसान जो खून पसीना बहा कर फसलों का कड़ी धूप एवं बारिश में उत्पादन करता है, कॉग्रेस आढ़तियों को फायदा देने के लिए हमेशा उनका शोषण करती आई है ।

मोदी सरकार ने किसान भाइयों को इस शोषण से बचाने के लिए यह क्रांतिकारी बिल पारित किया है ताकि वह आढ़तियों के हाथों शोषित होने से बच सके तथा अपने उत्पाद का अच्छा दाम प्राप्त कर सकें । चांद किशोर ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि वह इस ओछी राजनीति को छोड़ कर देश के हित मे काम करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *