किहारवासी से 13 लाख की ठगी का आरोपित दंपती गिरफ्तार

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

8 जनवरी।जिला चंबा के किहार थाना के तहत 13 लाख की ठगी का मामला दर्ज हुआ था, जिसमें आरोपित दंपती को नई दिल्ली के उत्तमनगर से हिरासत में लिया गया है। दोनों से 16 सिम कार्ड, नौ मोबाइल फोन, छह बैंक पासबुक, बैंक एटीएम कार्ड तथा अन्य दस्तावेज बरामद किए गए।पुलिस की जांच में पाया गया कि नाइजीरिया के दो लोगों ने किहार के एक व्यक्ति के साथ ऑनलाइन ठगी की है। ठगी करने वाले दोनों पति-पत्नी हैं।

उसने बताया कि नाइजीरिया के एक व्यक्ति ने उसके साथ फेसबुक पर दोस्ती की। इसके बाद भारत आने के बारे में जानकारी दी। आरोपित ने बताया कि उसने दोस्ती के नाम पर यूके (यूनाइटेड किंगडम) के 30 हजार पाउंड और आइफोन भेजा है, लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट पर उसके सामान को पकड़ लिया है और छुड़ाने के नाम पर पैसों की मांग की जा रही है। उसे पैसों की जरूरत है। इसके बाद किहार के व्यक्ति ने पैसे भेजना शुरू किए।

व्यक्ति ने करीब 13 लाख रुपये उसके खाते में बारी-बारी से जमा करवा दिए। इसके कुछ समय के बाद उसे उसकी बातों से ठगी का अहसास हुआ, जिस पर उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने अपने स्तर पर जांच शुरू की और दोनों आरोपितों को पकड़ा। पुलिस ने आरोपित विदेशी पति नौकाचूवु उर्फ ङ्क्षप्रस और उसकी मणिपुरी पत्नी थनहृङ्क्षमग के खिलाफ एफआइआर दर्ज करके उत्तमनगर, नई दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। किाहर के व्यक्ति ने कुछ समय पूर्व ऑनलाइन ठगी करने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद पुलिस ने जांच के दौराना दोनों विदेशी दंपती को गिरफ्तार किया गया है। कुल 13 लाख रुपये की ठगी की गई है। जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *