किसानों की परेड के चलते दिल्ली के इन 14 मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री-एग्जिट गेट बंद

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

26 जनवरी। राजधानी दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान हो रहे हिंसक प्रदर्शन के चलते दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने मंगलवार दोपहर में अहम फैसला लिया है। इसके तहत DMRC ने अब तक 14 मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार के साथ बाहर निकलने वाला गेट भी बंद कर दिया है। यहां पर अगले आदेश तक मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिग गेट बंद कर दिए गए हैं। यह निर्णय किसानों की ट्रैक्टर परेड के चलते लिया गया है। बताया जा रहा है कि किसान मेट्रो स्टेशन के अंदर प्रवेश कर तोड़फोड़ कर सकते हैं, ऐसे में यह करना जरूरी था।

बता दें कि ट्रैक्टर परेड की आड़ में किसानों ने दिल्ली में उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने तय शर्तों के अनुरूप गणतंत्र दिवस समारोह संपन्न होने के बाद ट्रैक्टर परेड निकालने की इजाजत दी थी, लेकिन किसानों के अलग अलग जत्थे ने मंगलवार सुबह से ही दिल्ली में घुसने की कोशिश शुरू कर दी। पुलिस ने इन्हें सिंघू, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर रोकने और समझाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। पुलिस कर्मियों से झड़प करते हुए किसान दिल्ली में घुसते चले गए। कई जगह पुलिस कर्मियो के साथ मारपीट की गई।

मुकरबा चौक पर सबसे अधिक उत्पात मचाया गया। यहां टीयर गन लूट लिए गए। पुलिस के क्रेन पर कब्जा कर उसी से सड़कों पर बैरिकेड के रूप में इस्तेमाल की गई बसों और डंपर को हटा दिए गए। मुकरबा चौक पर मीडिया के कैमरे भी छीन लिए गए। कुछ कैमरा मैन को कैमरा ऑन करने से मना कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि संयुक्त किसान मोर्चा तय शर्तों के अनुरूप ही ट्रैक्टर परेड निकाल रही है, किन्तु पन्नू और तरण तरण गुट के किसान लगातार नियम तोड़ रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *