कमलेंद्र कश्यप व हुसैन अली के पार्टी छोड़ने के कारणों की जांच के लिए फैक्ट फाइंडिंंग कमेटी गठन को उठी मांग

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

विनोद चड्ढा,बिलासपुर
27 दिसंबर।बिलासपुर में कांग्रेस पार्टी के दो पूर्व विधायकों तथा महासचिव समेत अन्य वर्तमान एवं पूर्व पदाधिकारियों ने पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलेंद्र कश्यप और हुसैन अली के पार्टी छोड़कर भाजपा में चले जाने पर जहां पार्टी को झटका बताया है वही हाई कमान से यह मांग भी की है कि इस सारी घटना की जांच करने के लिए फैक्ट फाइंडिंंग कमेटी का गठन किया जाए,ताकि पता चल सके कि आखिर क्या कारण रहे जो लगभग 33 सालों से कांग्रेस के साथ जुड़े दो वरिष्ठ नेताओं को भाजपा में जाने की आवश्यकता पड़ी।

बिलासपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता में पूर्व विधायक डॉक्टर बाबू राम गौतम तथा तिलक राज शर्मा समेत कांग्रेस पार्टी के महासचिव संदीप संख्यान, राजेंद्र ठाकुर व स्थाई सचिव हेमराज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में सब अच्छा नहीं चल रहा है और इस बारे में बहुत पहले से वह पार्टी के प्रदेशाधक्ष कुलदीप राठौर तथा वरिष्ठ नेता रामलाल ठाकुर व राजेश धर्माणी को अवगत करवा चुके हैं कि किसी एक व्यक्ति के चलते कांग्रेस का ग्राफ बहुत नीचे गिर रहा है और इसकी जांच की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद में वार्ड सदस्यों को की सूची तय करने को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को विश्वास में नहीं लिया गया और यहां तक कि पूर्व में दो बार अध्यक्ष रही सोमा देवी को भी इस बारे में कुछ नहीं बताया गया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सभी कांग्रेस समर्थित सदस्यों की सूची मीडिया में दी गई है वह अधिकारिक नहीं है। इस बारे में न तो जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से कोई सूचना आई है और न ही ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने कुछ जारी किया है।उन्होंने इस बात पर भी आपत्ति उठाई की पुराने वरिष्ठ नेताओं को विश्वास में नहीं लिया जा रहा।

कांग्रेस पार्टी के महासचिव संदीप संख्यान ने पूर्व विधायक बंबर ठाकुर के उस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है,जिसमें उन्होंने कांग्रेेस पार्टी के वरिष्ठ नेता रामलाल ठाकुर के साथ कुुुछ टुच्चे लोगों के होने की बात कही है। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस और जिला काग्रेस से आग्रह किया कि इसकी भी जांच करवाएं
कि पूर्व विधायक बंबर ठाकुर किनकी तरफ इशारा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस समय कांग्रेस पार्टी के ही कुछ लोग कांग्रेस पार्टी को अंदर से कमजोर करने में लगे हैं, ताकि बिलासपुर नगर परिषद में कांग्रेस के वर्चस्व को तोड़ा जा सके। इस पत्रकार वार्ता में उपरोक्त नेताओं के अलावा मस्तराम वर्मा , एनआर मेहता ,सन्नी, किरण, जगदीश, कमल देव, जीवन सिंह व दौलतराम, बादल भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *