ऑस्ट्रेलिया को लगा पांचवां झटका, यह खिलाड़ी हुए आउट

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

15 जनवरी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला ब्रिसबेन के ब्रिसबेन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 71 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 224 रन बना लिए हैं। इस वक्त क्रीज पर कैमरोन ग्रीन और टिम पेन हैं। भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर एक बार फिर से नाकाम रहे। मोहम्मद सिराज ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा के हाथों उनको स्लिप में कैच करा वापस भेजा। टीम के दूसरे ओपनर मार्कस हैरिस को स्पेल की पहली गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने वॉशिंग्टन सुंदर के हाथों कैच करवाया।

महज 5 रन बनाकर हैरिस आउट हुए। तीसरे विकेट के लिए लाबुशाने और स्मिथ के बीच 50 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई। भारत को तीसरी सफलता वॉशिंग्टन सुंदर ने दिलाई, जिन्होंने स्टीव स्मिथ को 36 रन के निजी स्कोर पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, मार्नस लाबुशाने ने 195 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। भारत के खिलाफ उनका ये पहला टेस्ट शतक है। ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका मैथ्यू वेड के तौर पर लगा, जो 45 रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। ऑस्ट्रेलिया का पांचवां विकेट मार्नस लाबुशाने के रूप में गिरा जो 108 रन की शानदार पारी खेलने के बाद टी नटराजन की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए।

आज के मैच में भारतीय टीम में चार बदलाव किए गए हैं। जसप्रीत बुमराह, हनुमा विहारी, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन चोट की वजह से मैच के बाहर हैं। भारत की तरफ से टी नटराजन और वॉशिंग्टन सुंदर आज के मैच में अपना टेस्ट डेब्यू करने जा रहे हैं। इस मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एक बदलाव किया है। चोटिल ओपनर विल पुकोस्वकी की जगह मार्कस हैरिस को शामिल किया गया है।एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी, जबकि मेलबर्न में भारतीय टीम ने जीत दर्ज करते हुए बराबरी हासिल की। सिडनी में खेला गया तीसरा मैच ड्रॉ हुआ था। चौथे टेस्ट मैच निर्णायक है, जिसे भी यहां जीत मिलेगी सीरीज उसकी होगी। मैच ड्रॉ होने की सूरत में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी भारत के पास ही रहेगी। पिछले दौरे पर सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *