एसडीएम ने किया जसूर बाजार का निरीक्षण, इस दौरान उन्होंने प्रत्येक दुकानदार व रेहड़ी फड़ी वालों को नो मास्क नो सर्विस की सख्त हिदायत दी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

27 मार्च। प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से जारी किये गए आदेशों की पालना के लिए नूरपुर प्रशासन पूरी मुस्तैदी से क्षेत्र में जुट गया है। शनिवार को उपमंडलाधिकारी नूरपुर डॉक्टर सुरेंद्र ठाकुर ने पुलिस के आलाधिकारियों के साथ व्यापारिक कस्बा जसूर के बाजार का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रत्येक दुकानदार व रेहड़ी फड़ी वालों को नो मास्क नो सर्विस की सख्त हिदायत दी तो बसों व अन्य वाहनों में यात्रा करने वाले लोगों को भी मास्क का नियमित प्रयोग करने के लिए जागरूक किया।उन्होंने कहा जिस तरह आए दिन कोरोना संक्रमण के लगातार मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में जनमानस के लिए अभी यह खतरा टला नहीं है इसे रोकने के लिए जनसहभागिता बहुत आवश्यक है।

उन्होंने दुकानदारों से कहा अपनी दुकान पर बिना मास्क आने वाले ग्राहक को अंदर प्रवेश न दें। दुकान पर हैंड सैनिटाइज करने की लगातार आदत स्वयं भी बनाएं और दुकानों पर आने वाले ग्राहकों को भी हैंड सैनिटाइज करने की व्यवस्था और भीड़ से दूरी बनाकर रखने की हिदायत दें।उन्होंने बस चालकों और परिचालकों को भी हिदायत दी कि बिना मास्क के किसी भी सवारी को बसों में न बैठाएं वरना ऐसे लोगों के खिलाफ चालान किए जाएंगे। सुरेंद्र ठाकुर ने बताया सरकार के जारी आदेशों का नूरपुर क्षेत्र में सख्ती से पालन किया व करवाया जाएगा और नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई अमल में लाएगा।

इस दौरान एसडीएम ने बिना मास्‍क घूम रहे कुछ गरीब बच्‍चों के चालान करने की बजाय उन्‍हें मास्‍क खरीद कर दिए।इसके तहत प्रशासन द्वारा पूरे उपमंडल नूरपुर में विशेष अभियान छेड़ा गया है और लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 के नियमों का लोग पूरी तरह पालन करते हुए स्वयं को सुरक्षित रखते हुए दूसरों को भी सुरक्षित रखने में अपनी जिम्मेदारी निभाकर प्रशासन और सरकार का सहयोग करें। इस अवसर पर थाना प्रभारी नूरपुर कल्याण सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *