एमओयू साईन एक सप्ताह में करवाने हेतु मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

9 जनवरी। जिला हमीरपुर की बिझड़ी खंड के गांव चकमोह में सभी 35 प्रत्याशियों द्वारा नामांकन वापसी के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकमोह की भूमि का मामला चर्चा का केंद्र बन गया है। 9 जनवरी सुबह सर्किट हाउस धर्मशाला में इस मामले में चकमोह ग्राम संघर्ष समिति और युवक मंडल चकमोह द्वारा उठाई गई मांगों की प्रति चकमोह से बीडीसी उम्मीदवार वंदना कुमारी ने सीएम जयराम ठाकुर को भेंट की और मुख्यमंत्री ने इस बारे में स्वास्थ्य विभाग व जिलाधीश हमीरपुर को आचार संहिता में संभव हल खोजने हेतु निर्देश उपस्थित अधिकारियों के माध्यम से दिए।

ग्रामीणों की चार दशक से जारी बेहतर अस्पताल की मांग को पूरा करवाने हेतु स्वास्थ्य विभाग की ओर से मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर और बाबा बालक नाथ ट्रस्ट दियोटसिद्ध की तरफ से जिलाधीश हमीरपुर के मध्य भूमि प्रयोग व स्वामित्व अधिकार आज्ञा संबंधी मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टेंडिंग एक सप्ताह के भीतर हस्ताक्षरित करवाने हेतु माँगपत्र मुख्यमंत्री को सौंप। इस मामले में में चकमोह ग्राम संघर्ष समिति और 35 प्रत्याशियों के प्रयासों को नमन कर सराहते हुए वंदना कुमारी ने हिमाचल सरकार प्रधान सचिव से भी पत्राचार किया है और प्रधान सचिव ने मामला स्वास्थ्य विभाग सचिव और ग्रामीण विकास विभाग सचिव को भेजा है। 8 जनवरी को में चकमोह ग्राम संघर्ष समिति ने जिलाधीश हमीरपुर व मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर से चर्चा करते हुए मामले का हल निकाला है और एमओयू साईन होने में लंबी प्रतीक्षा से बचाने हेतु मामला मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया गया।

फील्ड में डोर-टू-डोर प्रचार छोड़कर वंदना कुमारी ने धर्मशाला में इस मामले को उच्च प्राथमिकता से हल करने हेतु मुख्यमंत्री से विस्तृत चर्चा की, ताकि ग्रामीणों के संघर्ष का लाभ शीघ्र मिल सके और नामांकन वापस लेने वाले सभी प्रत्याशियों को चुनाव लड़ने का अवसर मिले। चकमोह में वोटर लिस्ट से गायब मतदाताओं को वोटर लिस्ट में जोड़ने का मामला भी उठाया गया। जिलाधीश हमीरपुर ने संघर्ष समिति की बैठक में जानकारी दी है कि जिला परिषद व बीडीसी चुनाव चकमोह में 19 जनवरी और झंझियानी में 17 जनवरी को ही होंगे और इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *