एचपीयू शिमला ने जारी की बीएससी और एमएससी नर्सिंग कोर्स सीटों की आवंटन सूची

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

ब्यूरो, शिमला

15 दिसंबर।एचपीयू शिमला की प्रवेश परीक्षा शाखा ने बीएससी और एमएससी नर्सिंग कोर्स में प्रवेश को पहले दौर की काउंसलिंग पूरी कर आवंटन सूची जारी कर दी है। दो सरकारी के साथ विवि से संबद्ध नर्सिंग संस्थानों की सीटों को आवंटित कर दिया गया है। 18 दिसंबर तक अभ्यर्थियों को आवंटन पत्र के मुताबिक संस्थान में ज्वाइनिंग देनी होगी। विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने बताया कि सीट आवंटन की सूची और लेटर ऑनलाइन वेबसाइट  पोर्टल पर उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि दूसरे दौर की इन कोर्स के लिए होने वाली काउंसलिंग के लिए 21 से 26 दिसंबर तक पोर्टल के माध्यम से आवेदन किया जा सकेगा। 28 दिसंबर को दूसरी आवंटन सूची जारी कर 29 से 31 तक ज्वाइनिंग का समय दिया जाएगा।

* बीएससी नर्सिंग की भरीं सिर्फ 750 सीटें

बीएससी नर्सिंग के कुल 880 आवेदनों में से 750 सीटें 39 कॉलेजों में आवंटित कर दी गइ हैं। शेष पसंद का कॉलेज नहीं मिलने के कारण खाली रह गई हैं। एमएससी कोर्स के लिए आए कुल 150 आवेदन में 7 कॉलेजों में 105 सीटें ही आवंटित हुई हैं।

* एचपीयू ने घोषित किया बीएमएस चौथे वर्ष का परिणाम

विवि ने बीएमएस चौथे वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा विंग ने छात्रों के भविष्य और परेशानी को ध्यान में रखते हुए परीक्षा परिणाम घोषित कर बड़ी राहत दी है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने बताया कि परिणाम वेबसाइट पर उपलब्ध है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *