एचएएस की प्रारंभिक परीक्षा मई 2021 में होगी, 21 परीक्षाओं का शेड्यूल जारी

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

    17दिसम्बर। एचएएस 2021 की संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा मई 2021 में होगी। राज्य लोकसेवा आयोग ने अगले वर्ष होने वाली 21 विभिन्न परीक्षाओं का संभावित शेड्यूल जारी कर दिया है। फरवरी 2021 से अगस्त 2021 तक की परीक्षाओं का संभावित शेड्यूल जारी होने से परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिली है। आयोग के सचिव आशुतोष गर्ग ने बताया कि संभावित परीक्षाओं का शेड्यूल जारी होने से अभ्यर्थियों को अभी से परीक्षाओं की तैयारी शुरू करने का अवसर दिया गया है।

शेड्यूल के अनुसार फरवरी 2021 में जनरल इंडस्ट्री कॉरपोरेशन में मैनेजर, परिवहन विभाग में वर्क मैनेजर, तकनीकी शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर, टीसीपी विभाग में प्लानिंग ऑफिसर और पशुपालन विभाग में वेटनरी ऑफिसर के पद भरने को परीक्षाएं ली जाएंगी। मार्च 2021 में तकनीकी शिक्षा विभाग के तहत अप्लाइड साइंस एंड ह्यूमैनिटीज के लेक्चरर ,कंप्यूटर इंजीनियरिंग के लेक्चरर, इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के लेक्चरर के पद भरे जाएंगे। मार्च महीने के पहले रविवार को सिविल जज की प्रारंभिक परीक्षा होगी। इसी माह के आखिर में सिविल जज की मुख्य परीक्षा ली जाएगी।

अप्रैल महीने में तकनीकी शिक्षा विभाग के तहत वर्कशॉप सुपरिटेंडेंट, लेक्चरर मैकेनिकल इंजीनियरिंग, लेक्चरर आटोमोबाइल इंजीनियरिंग और फॉरेस्ट ऑफिसर की प्रारंभिक परीक्षा होगी। मई के आखिरी रविवार को एचएएस की प्रारंभिक परीक्षा ली जाएगी। इस महीने लोक निर्माण विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर सिविल और असिस्टेंट इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के पद भरने के लिए भी परीक्षा ली जाएगी। जून महीने के आखिरी सप्ताह में रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर की मुख्य परीक्षा होगी। अगस्त महीने के पहले हफ्ते में एचएएस की मुख्य लिखित परीक्षा ली जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *