एक साथ दो भगौड़ों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

6 जनवरी । पीओ सेल टीम ने सुंदरनगर न्यायालय में विचाराधीन दो सड़क दुर्घटना मामलों में भगौड़े चल रहे दो आरोपीयों को हिरासत मेें लिया गया है। पहले मामले में पीओ सेल द्वारा आरोपी देेेविंंदर कुमार को गाजियाबाद के सेक्टर 16-सी और दूसरे आरोपी प्रवीन कुमार को उत्तर प्रदेश के जिला बागपत के बड़ौत से हिरासत में लिया है। पीओ सेल के द्वारा इनकी धरपकड़ को लेकर बिछाए जाल में फंसने से गिरफ्तारी हो पाई है।

जानकारी के अनुसार आरोपी देविंंदर कुमार पुत्र सुरेश कुमार निवासी घर क्रमांक बी-8 गली नंबर-2,राहुल विहार तहसील व जिला गाजियाबाद उत्तर प्रदेश पर वर्ष 2014 में भारतीय दंड संहिता की धारा 279,337,338 में वाहन दुर्घटना का मामला सुंदरनगर पुलिस थाना के अंतर्गत दर्ज हुआ था। वहीं यह मामला अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कोर्ट नंबर-1 सुंदरनगर के न्यायालय में विचाराधीन था और आरोपी लगातार पेशियों से गैर हाजिर रहता था। इस पर वर्ष 2019 में न्यायालय ने आरोपी को उदघोषित अपराधी घोषित कर दिया था।

वहीं दूसरे मामले में आरोपी प्रवीन कुमार पुत्र लतूूूर सिंह निवासी घर क्रमांक 4/318,आजाद नगर तहसील बड़ौत जिला बागपत उत्तर प्रदेश के खिलाफ वर्ष 2011 में 279,337 व 304-ए के तहत सुंदरनगर पुलिस थाना मेें ही मामला दर्ज हुआ था। मामला अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंंडाधिकारी कोर्ट नंबर-1 सुंदरनगर में विचाराधीन था और न्यायालय द्वारा आरोपी को 2018 में उदघोषित अपराधी घोषित कर दिया गया था। पुलिस आरोपीयों की तलाश में उनके ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही थी, लेकिन इनका कोई पता नहीं चल रहा था।

वहीं पीओ सेल टीम एएसआई ओमप्रकाश, एचएचसी मोहिंदर सैनी व रवि कुमार, कांस्टेबल दिनेश चौधरी और कांस्टेबल विवेक भंगालिया के द्वारा आरोपीयों के इनके ठिकानों पर मौजूद होने की सूचना मिली। इस पर पीओ सेल टीम ने उसे धर दबोच लिया। पीओ सेल टीम ने आगामी कार्रवाई के लिए आरोपीयों को सुंदरनगर पुलिस थाना के हवाले कर दिया है। मामलों की पुष्टि एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *