उपचुनाव में पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा गायब,कर्मचारी हैरान

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल

14 अक्तूबर। कांगड़ा नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन के कांगड़ा जिला प्रधान रजिंदर मन्हास ने कहा कि  वर्तमान में हिमाचल के तीन विधानसभा क्षेत्र और एक लोकसभा क्षेत्र में उप चुनाव हो रहे है,लेकिन बड़े दुख की बात है कि  दोनों बड़ी पार्टियों संग अन्य उम्मीदवारों की पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर कोई प्रतिक्रिया अभी तक नहीं आई है, जिससे हिमाचल के एक लाख एनपीएस कर्मचारी हैरान है।

जिला प्रधान ने कहा कि पिछले 6 साल से हिमाचल के कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को बड़े जोर शोर से दोनों पार्टियों के समक्ष उठाया है। हिमाचल जैसे कर्मचारी बाहुल राज्य में जहां सत्ता कर्मचारियों के इर्द-गिर्द घूमती हो,वहां इस मांग को नजर अंदाज़ करना उन कर्मचारियों के साथ धोखे से कम नहीं है। जिला प्रधान ने कहा कि कोरोना कॉल में हर सरकारी कर्मचारी ने बड़े बेहतर ढंग से अपनी ड्यूटी की जहां लोग घरों में बंद थे,
सरकारी कर्मचारी सड़कों पर, अस्पतालों में सेंटर और बैरियर पर हाई रिस्क में अपनी ड्यूटी कर रहा थे। जिला प्रधान ने कहा कि तीसरी लहर के खतरे के बीच भी कर्मचारी लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए इन उपचुनाव में चुनाव ड्यूटी कर रहे हैं,लेकिन दोनों बड़ी पार्टियां इन कर्मचारियों की वर्षों से चली आ रही मांग पेंशन बहाली के मुद्दे पर खामोश है।जिला प्रधान ने दोनों बड़ी पार्टियों को पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर अपना रुख स्प्ष्ट करने का भी आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *