उत्तर प्रदेश में ठेके से लेकर शराब का सेवन करने से 7 लोगों की मौत

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

28 मई । उत्तर प्रदेश के अलगीढ़ में गांव के ठेके से खरीदकर शराब का सेवन करने के बाद सात लोगों की मौत के मामले सुनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद गुस्सा हो गए हैं। यह बताया जा रहा है कि वह इस प्रकरण में बेहद सख्त कार्रवाई करने की सोच रहे हैं। अलीगढ़ में वीरवार रात देशी शराब के सेवन के बाद सात लोगों की मौत और कई लोगों की हालत गंभीर होने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ के तेवर बेहद सख्त हो गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर गृह तथा आबकारी विभाग के बड़े अधिकारियों को तलब किया है।

इसके साथ ही उन्होंने इस मामले में हर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस मामले में सभी दोषी के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई हो सकती है। उनका निर्देश है कि अगर इन सभी ने सरकारी ठेके से शराब खरीदी है तो ठेका सीज करें। इतना ही नहीं दोषियों की संपत्ति जब्त कर नीलाम करें। उससे जो भी धनराशि मिले, उसे मुआवजा के रूप में सभी मृतकों के परिवार के लोगों को प्रदान किया जाए।

अलीगढ़ लोधा थाना क्षेत्र के गांव करसुआ में शराब पीने से सात लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही दस से अधिक लोगों की हालत गंभीर है। इन सभी ने गरुवार को शराब खरीदी थी। देर शाम इन सभी ने शराब का सेवन किया। इसके बाद से इनकी हालत बिगडऩे लगी। पुलिस ने शराब ठेका अपने कब्जे में ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *