उत्तराखंड पहाड़ के लिए निजी बसें फिर से चलनी शुरू होंगी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

04 जून । उत्तराखंड पहाड़ की कि तरफ निजी बसें फिर चलनी शुरू होंगी। कोविड कर्फ्यू के बाद निजी बसों के मालिक 50 फीसदी यात्री क्षमता के साथ बसें चलाने को राजी न थे। उनका कहना था कि कोरोना लॉकडाउन की तरह इस बार भी उन्हें 50 फीसदी यात्री क्षमता के साथ दोगुना किराया वसूलने का मौका दिया जाए। इस पर सरकार ने मनाही कर दी थी। जिसके बाद दो मई से गढ़वाल और कुमाऊं में इन बसों का संचालन ठप हो गया था। इस बीच कई बार सरकार से वार्ता करने के प्रयास हुए लेकिन सफलता नहीं मिली।

वीरवार को बस ऑपरेटर्स महासंघ का शिष्टमंडल शासकीय प्रवक्ता एवं मंत्री सुबोध उनियाल से मिला। उन्होंने उनके सामने दूसरा प्रस्ताव यह रखा कि उन्हें 50 के बजाय 75 प्रतिशत यात्री क्षमता और रोडवेज बसों जितना किराया वसूलने की अनुमति दी जाए। इस पर मंत्री उनियाल ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से वार्ता की गयी। जिसमें सरकार ने इस बात पर मंजूरी दी कि निजी बस ऑपरेटर्स 75 प्रतिशत सवारियों के साथ ही डेढ़ गुना किराया वसूल सकेंगे।

मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि इस संबंध में शुक्रवार को शासन आदेश भी जारी हो जाएगा। जैसे ही सरकार से शासनादेश जारी होगा वैसे ही बसों का संचालन प्रदेशभर में दोबारा शुरू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *