इंदौरा के काठगढ़ में खनन माफिया पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 20 से अधिक वाहन जब्त

Spread the love

 

आवाज़ ए हिमाचल 

डमटाल। इंदौरा पुलिस ने खनन माफिया पर कड़ी कार्रवाई करते हुए इंदौरा में अवैध रूप से चल रहे स्टोन क्रशर पर दबिश देते हुए करीब 20 वाहनों को कब्जे में लेकर क्रशर संचालक के खिलाफ चोरी व माइनिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

बता दें कि इंदौरा की काठगढ़ पंचायत में लगा स्टोन क्रशर पिछले काफी समय से बंद पड़ा हुआ था। इसकी संबंधित विभागों द्वारा कागजात पूरे न होने के कारण मान्यता रद्द की हुई थी और विद्युत विभाग द्वारा बिजली की आपूर्ति भी बंद कर दी गई थी लेकिन क्रशर संचालक पिछले काफी समय से अवैध रूप से बिजली की चोरी व अवैध खनन को अंजाम देते हुए अवैध रूप से स्टोन क्रशर को चलाकर रोजाना सरकार को लाखों के राजस्व की चोरी करते हुए चांदी कूट रहा था।

थाना इंदौरा के प्रभारी कुलदीप शर्मा के नेतृत्व में पुलिस बल और माइनिंग व विद्युत विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त तौर पर कार्रवाई करते हुए क्रशर में खनन सामग्री से भरे करीब 20 वाहनों (टिप्पर, ट्रैक्टर ट्रॉलियां व जेसीबी इत्यादि मशीनरी) को कब्जे में लेकर थाना इंदौरा पहुंचाया।

इस दौरान स्टोन क्रशर संचालक मौके से भाग खड़ा हुआ। एसपी नूरपुर अशोक रत्न ने बताया कि क्रशर संचालक के खिलाफ चोरी व माइनिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और बनती कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *