आयुर्वेद में बेहतर काम करने के लिए अंजन कपूर हुए दिल्ली में “राष्ट्रीय अचीवर हेल्थ एक्सीलेंस अवार्ड “से सम्मानित

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

23 फरवरी।  हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला से धमेटा गांव के अंजन कपूर ने देश भर में प्रदेश का नाम रोशन किया है। अंजन कपूर पेशे से डॉक्टर हैं जो आयुर्वेद की फील्ड में काम कर रहे हैं। आयुर्वेद में बेहतर काम करने के लिए अंजन कपूर को दिल्ली में सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें नेशनल अचीवर्स रिकॉग्निजेशन फोरम द्वारा दिया गया है।

संस्था द्वारा दिल्ली में 18 फरवरी को सम्मान समारोह रखा था जिसमें मुख्यातिथि के तौर पर दिल्ली सरकार के विधानसभा स्पीकर राम निवास गोयल व उत्तराखंड के मंत्री धीरेंद्र प्रताप, सांसद के सदस्यों ने शिरकत की। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्र में जनसेवा करने वाले और देश में अपने प्रदेश का नाम रोशन करने वाले सभी लोगों को सम्मानित किया गया। इस दौरान हिमाचल प्रदेश के धमेटा गांव से डॉक्टर अंजन कपूर जो कपूर आयुर्वेद के प्रबंधक निदेशक हैं उन्हें आयुर्वेद की फील्ड में देश व प्रदेश का नाम रोशन करने के लिए “हेल्थ एक्सीलेंस अवार्ड “से  सम्मानित किया गया।

जानकारी के अनुसार अंजन कपूर ने गुजरात आयुर्वेद यूनिवर्सटी जामनगर से आयुर्वेद की डिग्री हासिल की है और विश्व आयुर्वेद अनुसंधान एवं विकास परिषद से एमडी हर्बल मेडिसन की पढ़ाई भी की। अंजन कपूर ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत अच्छा क्षण है क्योंकि हमने आयुर्वेद की मदद से कई रोगियों को ठीक किया है। इसके लिए वे आयुर्वेद के धनवंतरी भगवान का तहे दिल से धन्यवाद करते हैं ।बता दें कि कपूर आयुर्वेद धमेटा में  पथरी, अस्थमा, गठिया, शुगर और  बबासीर के साथ किडनी फेलियर की खास तौर पर दवाई दी जाती है। मौजूदा समय मे कपूर आयुर्वेद में देश भर से लोग अपनी बीमारी की समस्या लेकर आते हैं और उनका तुरन्त समाधान होने के बाद धन्यवाद का भी तांता देखने को मिलता है। कपूर आयुर्वेद से देश विदेश से लोग दवाई लेने पहुंचते हैं। कई नेता व अभिनेता भी यहां से अपना उपचार करवा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *