आईपीएल मुकाबलों में बरमूडा घास से और हराभरा दिखेगा धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

धर्मशाला। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में मई में होने वाले आईपीएल मैचों में यूके की बरमूडा घास आउटफील्ड को और हराभरा बनाएगी। आउटफील्ड में एचपीसीए की ओर से बरमूडा घास की पसप्लम किस्म की घास का बीज डाला गया है। जो दो माह में पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। वहीं मैदान में बरमूडा घास के साथ इंग्लैंड की राई घास मैदान की आउटफील्ड को और आकर्षित बनाएगी। वीरवार को मैदान की आउटफील्ड तैयार करने वाली कंपनी ने बरमूडा की पसप्लम किस्म का बीज डाल दिया है। इसके साथ ही मैदान की आउटफील्ड में डाले गए बरमूडा घास की बीज के ऊपर रेत की हल्की परत भी बिछाई गई है।

कंपनी के पदाधिकारी पी. सोनवाल की नेतृत्व में बरमूडा की इस किस्म की घास को डाला गया है। आईपीएल के सीजन-16 में धर्मशाला में होने वाले अहम मुकाबले बरमूडा और राई घास वाली आउटफील्ड पर खेले जाएंगे। प्रैक्टिस एरिया में भी बरमूडा घास का बीज डाला जाएगा। धर्मशाला स्टेडियम में बरमूडा घास की एक नई किस्म लगाई गई है। जिसका नाम पसप्लम है और यूके से मंगवाई गई है। पसप्लम बरमूडा नाम की यह घास भारत में पहली बार किसी क्रिकेट स्टेडियम में लगाई जाएगी।
एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि धर्मशाला में मई के तीसरे सप्ताह में दो आईपीएल मैच होने हैं। स्टेडियम की आउटफील्ड में कपंनी की ओर से वीरवार को बरमूडा घास की पसप्लम किस्म का बीज डाला गया है। इससे पहले आउटफील्ड में इंग्लैंड से मंगवाई गई राई घास की बीज डाला गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *