आंखों के मोतिया का निःशुल्क इलाज हाेगा कांगड़ा में

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

09 जनवरी। रोटरी क्लब कांगड़ा ने एसएम आईं अस्पताल कांगड़ा ने सयुंक्त रूप से एक अभियान नज़र का शुभारंभ किया है, जिसके तहत उन गरीब लोगों की आंखों के मोतिया का निःशुल्क इलाज किया जाएगा, जिनको सरकार की तरफ से स्वास्थ्य लाभ या उनके परिवार का कोई सहयोग नहीं है। जिन लोगों की जीविका का कोई साधन नहीं है, उनकी आंखों का निःशुल इलाज जाने-माने आंख विशेज्ञ डॉक्टर संदीप महाजन द्वारा किया जाएगा।

रोटरी कांगड़ा के प्रधान सुनील डोगरा ने बताया कि इस अभियान के तहत गुरुबार को रंजय की आंखों का आपरेशन किया गया, जो पिछले वर्ष किसी दुर्घटना का कारण अपनी दोनों आंखें गंबा चुका था। यूं तो आंखों के मोतिया का आपरेशन 15 से 25 हजार के बीच में होता है, परंतु डॉक्टर संदीप महाजन द्वारा निःशुल्क किया जाएगा। आंखों में डालने वाला लेंस लगभग 3500 का आता है, जो कि रोटरी क्लब कांगड़ा खुद ओर दान देने वाले लोगों से एकत्रित करके एसएम आई अस्पताल को उपलब्ध करवाएगा और डॉक्टर संदीप महाजन आपरेशन बिना शुल्क के समाजसेवा में करेंगे। अभी तक जालंधर के विख्यात आंख विशेषज्ञ डॉक्टर अच्छर सिंह ने 10 लेंस उलपब्ध करवाए हैं।

रोटरी क्लब कांगड़ा आप सभी से अनुरोध करता है कि अगर आपके आस पास कोई जरूरतमंद हैं, जो अपनी आंखों का आपरेशन नहीं करवा सकते, तो रोटरी क्लब कांगड़ा के किसी भी सदस्य से संपर्क करें। हम उनका आपरेशन बिना किसी पैसे के डॉ संदीप महाजन के सहयोग से एसएम आई अस्पताल कांगड़ा में करवाएंगे। साथ ही हम अनुरोध करते हैं कि अगर कोई दानी सजन किसी गरीब की आंखों में रोशनी लेन के लिए दान कर सकता है, तो कम से कम एक लेंस की कीमत दान कर सकते हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *