अनुराग ठाकुर ने किया एसआईवीटी घुमारवीं का दौरा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर। मंगलवार को घुमारवीं बाजार में स्थित शिवम इंस्टीच्यूट आफ वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर यानि एसआईवीटी में केंद्रीय खेल, युवा सेवाएं तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने दौरा किया। हांलाकि वे कुछ समय के लिए ही यहां आए थे लेकिन यहां पर शिक्षारत बच्चों से मिलकर उन्हें बहुत अच्छा लगा और करीब एक घंटा तक वे इसी परिसर में रहे।

प्रैस को जारी बयान में एसआईवीटी सोसायटी की प्रैस सचिव पूनम शर्मा ने बताया कि केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह का यह कार्यक्रम अचानक बना। केंद्रीय मंत्री अनुराग का एसआईवीटी संस्थान से पुराना लगाव है तथा वे बच्चों को प्रेरणा देने तथा उनका उत्साहवर्धन करने के लिए समय-समय पर अपना समय देते रहते हैं। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने एसआईवीटी के पदाधिकारियों मुलाकात की तथा उनकी दिक्कत परेशानियों को जाना। वहीं अनुराग ठाकुर ने कंप्यूटर कक्षाओं और प्रयोगशालाओं में जाकर बच्चों की पढ़ाई को लेकर उनसे बात की और आगे बढ़कर अपना भविष्य संवारने की बात कही।

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कंप्यूटर मौजूदा वक्त की जरूरत है तथा कंप्यूटर में साक्षर होना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस आयु में यदि कुछ सही तरीेके से सीखा जाता है तो निश्चित तौर पर इसका लाभ आगे चलकर मिलता है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बच्चों से बात की तथा उनकी स्किल के बारे में जानकारी हासिल की। समिति के पदाधिकारियों ने उन्हें पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

इस कार्यक्रम में एसआईवीटी सोसायटी के प्रधान दिनेश भुट्टो, महासचिव विजय कुमार, कानूनी सलाहकार संजीव डोगरा, प्रैस सचिव पूनम शर्मा, सदस्य सतीश शर्मा, विशाल कुमार, सोनिया स्टाफ सदस्यों में सुरेंद्र कुमार , राहुल कुमार, विकास चंदेल, कविता, माधुरी, दिनेश कुमार और मीनाक्षी आदि मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *