उत्तरकाशी: टनल में फंसे 41 मजदूरों को 17 दिन बाद सफलतापूर्वक बाहर निकाला

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

उत्तरकाशी। आखिर वो घड़ी आ ही गई। 17 दिन से जिसका इंतजार था वह आखिर पूरा हो गया। उत्तरकाशी के सिल्क्यारा टनल से आज सभी 41 मजदूरों को सफलतापूर्वक बाहर निकाल लिया गया है।

बाकी मजदूरों को भी बाहर निकाला जा रहा है। श्रमिक को बाहर आते देख वहां खड़े परिजन और बाकी लोग इमोशनल हो गए। कई लोगों ने जोर-जोर से जयकारे और नारे भी लगाए। मजदूरों को एंबुलेंस में बैठाकर अस्पताल भेजने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। वहीं सुरंग के अंदर मजदूरों के परिजनों को भेजा गया है। वो सर्दी के हिसाब से कपड़े लेकर वहां गए हैं।

सिल्कयारा टनल में देश के 8 राज्यों के 41 श्रमिक फंसे थे। इनमें सबसे अधिक झारखंड के 15 मजदूर थे। जबकि उत्तर प्रदेश के 8, ओडिशा के 5, बिहार के 3, उत्तराखंड के 2, पश्चिम बंगाल के 4, असम के 2 मजदूरों के अलावा एक हिमाचल से संबंध रखता है।

उधर, हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला से संबंध रखने वाले इंजीनियर विकेश तोमर भी रेस्क्यू टीम का हिस्सा थे। दिव्य हिमाचल से बातचीत में तोमर ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े सिल्कयारा टनल रेस्क्यू में वो तमाम 41 श्रमिकों के बाहर निकलने पर दैव्य व मानव शक्ति को नमन करते हैं। उन्होंने कहा कि रेस्क्यू का हिस्सा होने पर गर्व महसूस कर रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *