धर्मशाला से शिमला के लिए शुरू होगी रात्रि बस सेवा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

12 जनवरी। धर्मशाला-शिमला रूट पर हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बस सेवा मंगलवार, 12 जनवरी से शुरू होगी। 47 सीटर बस रात साढ़े 9 बजे धर्मशाला बस स्टैंड से वाया कांगड़ा शिमला दौड़ेगी। कांगड़ा बस स्टैंड पर बस रात 10:10 बजे शिमला के लिए चलेगी और सुबह 6 बजे शिमला पहुंचेगी। जहां से रात साढ़े 9 बजे शिमला से धर्मशाला के लिए चलेगी। इस बस सेवा की शुरुआत के साथ ही अब धर्मशाला-शिमला रूट पर पांच बस सेवाएं हो जाएंगी।

गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण बंद पड़ी परिवहन सेवा अनलॉक वन के साथ पहली जून को प्रदेश में परिवहन सेवा शुरू हुई थी और उसके कुछ समय बाद शिमला के लिए पहली बस सेवा दिन में शुरू हुई। मांग के अनुसार परिवहन निगम ने बसों की संख्या बढ़ा दी, लेकिन रात्रि बस सेवा नहीं थी, जो अब मंगलवार, 12 जनवरी से शुरू होगी।उधर, एचआरटीसी के धर्मशाला डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक पंकज चड्ढा के मुताबिक मंगलवार, 12 जनवरी को रात साढ़े नौ बजे से धर्मशाला-शिमला रूट पर रात्रि बस सेवा शुरू कर दी जाएगी, जिसके लिए यात्रियों की मांग आ रही थी। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर इसे चलाया जा रहा है, ताकि रात के समय शिमला का सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा मिल सके।

धर्मशाला से शिमला के लिए अभी तक सुबह 5:05 बजे शिमला वाया मंडी, साढ़े 5 बजे वाया कांगड़ा शिमला, सुबह 7:50 बजे वाया टांडा कांगड़ा शिमला और दोपहर 12 बजे वाया कांगड़ा शिमला बस सेवाएं उपलब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *