प्रधानमंत्री मोदी का कार्यकाल भारतवर्ष के इतिहास का सवर्ण युग: दीपक अवस्थी

Spread the love

बोले- मोदी सरकार का एकमात्र लक्ष्य सेवा, सुशाशन व गरीव कल्याण

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। 2014 में जब मोदी सरकार बनी तो देश की जनता के साथ साथ पूरी दुनिया की नजर भारत पर थी लोगों को मोदी जी के ऊपर काफी उम्मीदें थी मोदी जी ने सता सँभालते ही अपनी सरकार का सेवा, सुशाशन व गरीव कल्याण एक ही ध्यय रखा। गत महीने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे हो चुके हैं। ये नौ वर्ष समावेशी, प्रगतिशील और सतत विकास लाने के लिए समर्पित रहे हैं।

उक्त प्रकटावा अधिवक्ता और भाजपा नेता दीपक अवस्थी ने करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार अपने सभी नागरिकों के लिए समानता और अवसरों के सृजन की अपनी प्रतिबद्धता में दृढ़ रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने विकास की राजनीति अर्थात विकासवाद को केन्द्र बिंदु बनाते हुए मुख्यधारा में ला दिया है और अब राजनीतिक संवाद एवं नीतिगत कार्य प्रक्रिया इसी के इर्द-गिर्द घूमती है।

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार ने पिछले नौ बर्षों मे प्रत्येक भारतीय को सशक्त बनाने के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं को लॉन्च और कार्यन्वित किया। इसके तहत देश में 11.88 करोड़ नल से जल कनेक्शन, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3 करोड़ से ज्यादा शहरी और ग्रामीण आवास, स्वच्छ भारतके तहत 11.72 करोड़ शौचालयो का निर्माण, पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज, 11 करोड़ से अधिक पीएम किसान लाभार्थी, देश भर मे 7 नए IIT खुले, अब कुल 23 IIT, 390 नए विश्वविद्यालय, 23 एम्स के साथ भारत मे एम्स की संख्या तिगुनी हो गई। आज देश में पासपोर्ट बनाना काफी सरल हो गया है।

दीपक अवस्थी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के पर्यासों से आज पूरी दुनिया ने योगा के महत्व को जाना व हर वर्ष पूरी दुनिया 21 जून को बिश्व योग दिविस के रूप में मनाती है। धारा 370 व 35 A को समाप्त करके मोदी सरकार ने अपनी दृढ राजनैतिक सोच को दिखाया। आज भारत संसार की पांचवी प्रमुख आर्थिक शक्ति बन गया है। 2014 से पहले भारत हथियार आयात करने वाला देश था लेकिन आज भारत बिश्व को हथियार निर्यात करने वाला देश बन चुका है। आज G 20 जैसी संस्था भी अपनी बैठकें भारत में कर रही हैं। मोदी जी का कार्यकाल भारतवर्ष के इतिहास का सवर्ण युग है। आज भारत का वैभव पूरी दुनिया देख रही है। देश की जनता ने मन बना लिया है कि आने वाले 2024 में भारत की एक बार फिर से बागडोर मोदी जी के हाथों में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *