सुलयाली के सब्यसाची सौगुनी ने पास की सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की परीक्षा

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल 

नूरपुर। नूरपुर ब्लॉक की पंचायत सुलयाली के रहने वाले सब्यसाची सौगुनी सुपुत्र संजय सौगुनी ने सर्विस सिलेक्शन बोर्ड इलाहाबाद से परीक्षा उत्तीर्ण करके गांव मां-बाप के साथ साथ, हिमाचल प्रदेश व नूरपूर इलाके का नाम भी रोशन किया है। सब्यसाची सौगुनी ने पहली बार में इस परीक्षा को उत्तीर्ण करके आल इंडिया रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल किया है और वह भारतीय आर्मी में अपनी सेवाएं देंगे। 2 जुलाई से सब्यसाची सौगुनी इडियन मिलिट्री अकादमी देहरादून में ट्रेनिंग प्राप्त करेंगे। सब्यसाची सौगुनी के परिवार में माता-पिता और छोटा भाई शब्दभेदी सौगुणी दसवीं कक्षा में पढ़ाई कर रहा है।

सब्यसाची सौगुनी ने प्रारंभिक शिक्षा की शुरुआत सुलयाली गांव के रोज पब्लिक स्कूल से की प्लस टू करने बाद इंजीनियरिंग की शिक्षा बेनेट यूनिवर्सिटी ग्रेटर नोएडा से प्राप्त की। सब्यसाची सौगुनी ने बताया कि मुझे बचपन से शौक था कि मैं बड़ा होकर भारतीय सेना में सेवाएं दूंगा। मैं अपनी सफलता का श्रेय अपने अध्यापक और माता पिता को देता हूं और युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहने को प्रेरित करना चाहते हैं।

सब्य सांची के पिता संजय सौगुनी ने कहा कि मेरा बेटा बचपन से ही आर्मी में नौकरी करने की इच्छा रखता था स्कूली पढ़ाई, खेल-कूद व हर एक्टिविटी में बहुत तेज है उसने सिलेक्शन सर्विस परीक्षा इलाहाबाद में दी जिसमें उसका आल इंडिया रैंकिंग में तीसरा स्थान आया है, मुझे यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है और यह सब इसकी अपनी मेहनत से ही तह हो पाया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *