विधायक केवल पठानिया के प्रयासों से रेहलू के सकाऊ गांव में हल हुई पेयजल समस्या, लोगों ने जताया आभार

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। विधानसभा क्षेत्र शाहपुर के विधायक केवल पठानिया के निर्देशों पर रेहलू पंचायत के सकाऊ गांव में ठम्बा पुल के पास आईपीएच विभाग द्वारा खराब पड़े हैंडपंप की मोटर लगा दी गई है, यही नहीं विभाग द्वारा हेड पंप की जंग खा चुकी पाइपें भी बदल दी गई हैं। अब हैंडपंप में पीने योग्य पानी आने लगा है, जिसके चलते स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है। इससे पहले हैंडपंप में पीने योग्य पानी न आने के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

आपको बता दें कि 11 जून को स्थानीय महिलाओं ने रेहलू में आयोजित जनता के द्वार कार्यक्रम पहुंचे केवल सिंह पठानिया को इस समस्या से अवगत करवाया था और इस समस्या का जल्द से जल्द हल करवाने की उनसे मांग की थी। इस दौरान विधायक ने संबंधित अधिकारियों को महिलाओं की इस समस्या को जल्द से जल्द दूर करने के निर्देश जारी किए थे। इस पर आईपीएच विभाग शाहपुर के एक्सीयन अमित डोगरा और एसडीओ रजाक मोहम्मद ने विधायक केवल सिंह पठानिया के निर्देशों पर तुरंत कर्रवाई करते हुए 4 दिन के भीतर पानी को मोटर लगाकर लोगों को पेश आ रही पानी की समस्या से निजात दिला दी है। यही नहीं अधिकारियों द्वारा हैंडपंप की जंग खा चुकी पाइपों को भी बदल दिया गया है।

इस अवसर पर कांग्रेस कमेटी रेहलू के वरिष्ठ कार्यकर्ता राजेश राणा, चमन धीमान, अखिल धीमान, मनीष धीमान, अनुराधा, अंजना, रितेश राणा, रघुवीर सिंह राणा, रविंद्र, राजकुमारी, कश्मीर सिंह, तिलको देवी, विमला देवी, निर्मल सिंह, लता, कृष्ण, निर्मला, संकुतला आदि ने इस पानी की समस्या का इतने कम समय में हल करवाने पर विधायक केवल सिंह पठानिया का आभार व्यक्त किया है।

उन्होंने मीडिया ग्रुप ‘आवाज ए हिमाचल’ से बातचीत करते हुए बताया कि हैंडपंप की पाइपें करीब 2 साल से खराब हो गई थी जिसके चलते लोगों को पीने योग्य पानी नहीं मिल पा रहा था। इस कारण लोगों को दूर-दूर से पानी लाना पड़ रहा था। लेकिन जब उन्होंने अपनी इस समस्या को विधायक के सामने रखा तो उन्होंने तुरंत इसका हल करवा दिया है। लोगों ने विधायक केवल सिंह पठानिया के साथ-साथ आईपीएच विभाग के अधिकारियों का भी धन्यवाद किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *