हिमाचल: मानसिक विकलांग महिला से गैंगरेप, चार आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

सोलन। हिमाचल प्रदेश के सोलन जनपद के अर्की उपमंडल में मानसिक रूप से विक्षिप्त 46 वर्षीय महिला से सामूहिक बलात्कार की घिनौनी वारदात सामने आई है। शुरुआती जांच के मुताबिक वारदात 4 जून को उस समय अंजाम दिया गया था, जब पीड़ित महिला इलाके में ही एक घर पर घरेलू कामकाज के बाद घर वापस लौट रही थी। इस दौरान सबसे पहले आरोपी कलीराम (57) ने पीड़िता से खेत में दुराचार (Rape) किया। इसके बाद दूसरा आरोपी नेक राम (63) पीड़ित महिला को जबरन गौशाला में ले गया, उसने गौशाला में ही महिला का रेप किया। इसके बाद नरेश (41) व हरी राम (66) ने भी महिला से दुराचार को अंजाम दिया। महिला को जान से मारने की भी धमकी दी गई। ये भी जानकारी सामने आ रही है कि तीन आरोपियों ने रात भर महिला से दुराचार किया। 5 जून की सुबह पीड़िता को खेत से बरामद किया गया।

 वारदात का खुलासा पीड़ित महिला ने 4 जून पुलिस के समक्ष एक सप्ताह बाद किया। सदमे से उबरने के बाद ही महिला पुलिस के समक्ष पहुंची। मालिक सहित परिवार ने महिला को सदमे से उबरने में मदद की।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए देर रात तक चारों आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। अर्की पुलिस थाना में आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 376(D) व 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उधर पुलिस द्वारा पीड़ित महिला का मेडिकल भी करवाया लिया है। पुलिस द्वारा वारदात में फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की राय भी ली जा रही है। माना जा रहा है कि फॉरेंसिक टीम उस जगह का निरीक्षण कर सकती है, जिन जगहों पर मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला से सामूहिक बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया गया। एमबीएम न्यूज़ नेटवर्क से बातचीत में सोलन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेश रोल्टा ने पुष्टि करते हुए है कहा कि चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस द्वारा गहनता से जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पीड़िता का मेडिकल करवा लिया गया है।

दीगर है कि पीड़िता ने सबसे पहले वारदात का खुलासा, उस घर के मालिक की किया, जहां वो घरेलू कार्य के लिए जाती थी। चूंकि, महिला आरोपियों का खुलासा मालिक के समक्ष पहले ही कर चुकी थी लिहाजा चंद घंटों में ही पुलिस ने चारों को अरेस्ट कर लिया। मालिक की शिकायत पर ही मामला दर्ज हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *