नगर परिषद ग्राउंड में शुरू हुआ वॉलीबॉल कोर्ट के नवीनीकरण का कार्य

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

यशपाल ठाकुर, परवाणू। परवाणू में युवाओं व खेल प्रेमियों के लिए नगर परिषद के साथ लगते ग्राउंड में बॉलीवॉल कोर्ट के नवीनीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है। अब जो वॉलीबॉल कोर्ट बनाया जा रहा है वह आवश्यक मापदंडों को केंद्र में रखकर बनाया जा रहा है। इसी के साथ नगर परिषद ग्राउंड में बेडमिंटन कोर्ट और बास्केटबॉल कोर्ट को भी सुधारा जाएगा। बता दे की पूर्व सरकार में स्वास्थ्य मंत्री व पूर्व विधायक डॉ. राजीव सहजल ने नप को लगभग डेढ़ लाख की राशि कोर्ट को बनाये जाने के लिए दी थी, जिसके चलते अब यह कार्य करवाया जा रहा है।

बता दे की युवाओ को नशे के प्रभाव से रोकने के लिए खेलो का बहुत अधिक योगदान रहता है। इसी को देखते हुए परवाणू में नगर परिषद कार्यालय के साथ एक भव्य ग्राउंड बनाया गया था, इसमें कई तरह के खेलों के कोर्ट बनाये गए थे। वक़्त बीतने के साथ साथ यह कोर्ट अब आउट डेटेड होते जा रहे है। इसी के चलते इन्हें अब अप-ग्रेड किया जा रहा है।

उधर नप कार्यकारी अधिकारी अनुभव शर्मा ने बताया की नप ग्राउंड में बनाये गए वॉलीवॉल कोर्ट के नवीनीकरण की मांग स्थानीय युवाओ द्वारा की जा रही थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए वॉलीवॉल कोर्ट को आवश्यक नियमों के आधार पर बनाने का कार्य शुरू करवा दिया गया है। ग्राउंड में मौजूद अन्य खेलो के कोर्ट को भी जल्द ही सुधार जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *