इशांत भारद्वाज ने नचाई बोह घाटी, विधायक केवल पठानिया भी थिरकने को हुए मजबूर

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल 

दीपक गुप्ता, बोह। शाहपुर की बोह घाटी में आयोजित युवा उत्सव के दौरान प्रसिद्ध लोक गायक इशांत भारद्वाज ने खूब धमाल मचाया। इशांत भारद्वाज ने एक के बाद एक प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगों को नाचने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम के दौरान शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए।विधायक के साथ उनकी धर्मपत्नी सुनंदा पठानिया ने भी कार्यक्रम में विशेष तौर पर शिरकत की। मिनी स्टेडियम बोह में आयोजित युवा उत्सव की सांस्कृतिक संध्या के दौरान हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी। उत्सव कमेटी के अध्यक्ष ओम चंद व सदस्यों ने विधायक को स्मृतिचिह्न व हिमाचली सरताज टोपी देकर सम्मानित किया। इस दौरान जिला परिषद सदस्य रितिका शर्मा, सत्यम नर्सिंग कॉलेज के चेयरमैन कमल शर्मा वशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

इशांत भारद्वाज ने मंच पर आते ही अपने कार्यक्रम की शुरूआत शिव वंदना से की। इसके बाद उन्होंने हुज्तिया कान्हा संजदी बो होई, गोजरी, जिन्दड़ी नमानी आदि गीतों की एक के बाद एक प्रस्तुतियां देकर पंडाल में बैठे दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। जिसे जहां जगह मिली, दर्शक वहीं पर खड़े होकर मस्ती में झूमते दिखे। लोकगायिका रितिका कौशल ने भी अपने पहाड़ी गाने गाकर लोगों को खूब झुमाया। इसके अलावा हिमाचली मस्तानी गायिका पूनम भारद्वाज ने पहाड़ी गाने गाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। गाने के बाद नॉन स्टॉप पहाड़ी नाटियां गाकर अपनी गायकी से वाहवाही लूटी। जंघा जोत कियाँ लाना मेरिये जोड़िए फेम गायिका रीता पुराहण ने भी एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी और दर्शकों खूब नचाया।लोकगायिका रोशनी कौशल ने पहाड़ी गांनो का तड़का लगाकर दर्शकों को खूब नचाया, कालजुये पीड हो डोला फेम अमित मिट्टू ने अपने गानों से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

विधायक केवल सिंह पठानिया ने युवा उत्सव व बोह के वार्षिक मेला के लिए लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि बोह घाटी में इस तरह की भव्य सांस्कृतिक संध्या का सफल आयोजन अपने आप में बड़ी बात है। उन्होंने इसके लिए आयोजक कमेटी व स्थानीय जनता को बधाई दी। उन्होंने कहा कि धारकंडी शाहपुर की शान है तथा इसे जहां मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के आशीर्वाद से पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने को योजनाएं तैयार की जा रही है, वहीं बोह घाटी की यह सांस्कृतिक संध्या भी आने वाले दिनों में पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करने में अपना अहम योगदान देगी। उन्होंने इसके लिए आयोजक कमेटी को 51 हजार रूपए की राशि देने की घोषणा की। केवल पठानिया ने बोह स्टेडियम के विस्तार के लिए 10 लाख व बड़ी स्टेज निर्माण के लिए दो लाख रुपए देने की घोषणा भी की।

कमेटी ने पिछले वर्ष उत्सव कमेटी को जिला परिषद सदस्य रितिका शर्मा द्वारा घोषित एक लाख 75 हजार की राशि मिलने उनका आभार जताया। एसडीएम शाहपुर करतार चंद भी अपनी धर्मपत्नी सपना सहित मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान विधायक केवल पठानिया व एसडीएम करतार चंद भी खूब थिरके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *