मैच के बीच फुटबाल स्टेडियम में भगदड़ मचने से नौ लोगों की मौत

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल 

क्सिको सिटी। अल सल्वाडोर की राजधानी सैन साल्वाडोर के कुस्कतलान फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़ मचने से नौ लोगों की मौत हो गई और 90 से अधिक अन्य घायल हो गए हैं। राष्ट्रीय नागरिक पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि कुस्कटलान स्टेडियम में भगदड़ के बाद मरने वालों की संख्या नौ लोगों की है। कई घायल प्रशंसकों को पास के अस्पतालों में ले जाया जा रहा है, जिनमें से कम से कम दो की हालत गंभीर है।

पुलिस ने कहा कि भगदड़ शनिवार की रात उस समय हुई जब प्रशंसकों ने एलियांजा और एफएएस फुटबॉल क्लबों के बीच मैच देखने के लिए स्टेडियम में प्रवेश करने का प्रयास किया और खेल रोक दिया गया। राष्ट्रपति के प्रेस कार्यालय ने कहा कि यह घटना नकली टिकटों की बिक्री के कारण हुई और निराश प्रशंसकों ने स्टैंड में प्रवेश करने की कोशिश की।

स्वास्थ्य मंत्री फ्रांसिस्को अलबी ने ट्विटर पर कहा कि आपातकालीन टीमों को तैनात किया गया है और नाबालिगों सहित लगभग 90 लोगों का इलाज किया जा रहा है। सल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने ट्विटर पर कहा कि इस घटना की विस्तृत जांच की जाएगी, और वादा किया कि जो भी अपराधी हैं, वे सज़ा से बचे नहीं रहेंगे। मीडिया ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से कहा कि पुलिस ने स्टेडियम के बाहर आंसू गैस के गोले छोड़े, जिससे भगदड़ मच गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *