परवाणू में जीएसटी को लेकर जागरूक किए लोग,सहायक आयुक्त पंकज सूद ने बतौर मुख्यातिथि की शिरकत

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

सुमित शर्मा,परवाणू

07 सितंबर।परवाणू राज्य कर एवं आबकारी विभाग द्वारा बुधवार को लोगों को जीएसटी के बारे में जागरूक करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में राज्य कर एवं आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त पंकज सूद ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
कार्यशाला का संचालन परवाणू के राज्य कर एवं आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त सचिन कुमार ने किया। कार्यशाला में विभाग के विजय शर्मा , अंकित सिंह , लेख राम, हेम दत्त, राजेश चंदेल व अंकुश कुमार खास तौर पर मौजूद रहे। कार्यशाला में परवाणू के 90 लोगों ने भाग लिया, जिसमें परवाणू औद्योगिक संघ, व्यापार मंडल, लघु उद्योग भारती, लायंस क्लब गोल्ड, परवाणू के कॉन्ट्रैक्टर व टैक्स कंसलटेंटस ने भाग लिया। सहायक आयुक्त सचिन कुमार ने कार्यशाला में आए लोगों को विज़ुअल डिजिटल स्लाइड्स द्वारा जीएसटी के बारे में विस्तृत तौर पर जानकारी दी।
आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त सचिन कुमार ने बताया की 1 जुलाई 2017 को शुरू किए गए जीएसटी प्रणाली में समय समय पर लाए गए बदलावों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए बुधवार को ही विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में राज्य, जिला व सर्कल स्तर पर लगभग 38 शहरों में जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया है।
इस कार्यशाला में हाल ही में जीएसटी में किए गए नियमों के बदलाव बारे विस्तृत चर्चा की गई। उपस्थित लोगों ने कुछ सवाल भी पूछे जिनका विभाग के अधिकारियो ने खुल कर जवाब दिया।
कार्यशाला में केंद्रीय सरकार द्वारा किए गए बदलावों से लोगों को पहुंचाए गए लाभों और भिन्न भिन्न प्रावधानों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई,जिसमें मुख्य तौर पर रिटर्न भरने, ई वे-बिल, जीएसटी रिटर्न, ऑनलाइन इन्वॉयसिंग व रजिस्ट्रेशन शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *